स्वच्छता दूत कुँवर बाई की तबीयत का हाल जाना सीएम डॉ रमन ने,इलाज मे पूरी मदद करेगी सरकार

Shri Mi
2 Min Read

नईदिल्ली/रायपुर।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मंगलवार देर रात नई दिल्ली से वीडियो कॉलिंग के जरिए छत्तीसगढ़ की स्वच्छता दूत लगभग 106 वर्षीय श्रीमती कुंवरबाई को जल्द स्वास्थ्य लाभ के लिए अपनी शुभकामनाएं दी।कुंवर बाई धमतरी जिले के ग्राम कोटभर्री की निवासी हैं। उन्हें धमतरी के शासकीय जिला अस्पताल में इलाज के लिए दाखिल करवाया गया है। मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉलिंग में कुंवरबाई की बेटी सुशीला से बात की। कलेक्टर सी.आर. प्रसन्ना ने श्रीमती सुशीला से मुख्यमंत्री की बात करवाई।डॉ. रमन सिंह ने श्रीमती सुशीला से कहा-चिंता करने की जरूरत नहीं है। मैंने कलेक्टर धमतरी और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि श्रीमती कुंवर बाई का बेहतर से बेहतर इलाज करवाया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा-हम सबकी शुभकामना है कि वे बहुत जल्द स्वस्थ होकर अपने घर लौटें।उनके इलाज के लिए सरकार हर संभव मदद करेगी।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

बता दे कि प्रधानमंत्रीनरेन्द्र मोदी ने 21 फरवरी 2016 को छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान ग्राम कुर्रूभाठ (डोंगरगढ़) में आयोजित एक विशाल जनसभा में स्वच्छ भारत मिशन के तहत प्रेरणादायक योगदान के लिए कुंवरबाई के चरण स्पर्श कर उनके प्रति सम्मान प्रकट किया था। कुंवर बाई ने अपने ग्राम कोटभर्री में जहां स्वयं बकरी बेचकर हुई आमदनी से अपने घर में शौचालय बनवाया था, वहीं उन्होंने गांव के अन्य परिवारों को भी घरों में शौचालय बनवाने के लिए प्रोत्साहित किया था।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close