अंतर्राज्यीय कार-बाइक चोर गिरोह पुलिस गिरफ्त में … 2 कार + 15 मोटरसाइकल जब्त, खरीददार भी गिरफ्तार

Chief Editor
4 Min Read

बिलासपुर ।अंतर राज्य मोटरसाइकिल चोर गिरोह का पर्दाफाश करने में  बिलासपुर पुलिस ने  कामयाबी हासिल की है। यह गिरोह राह चलते बाइक औऱ कार सवार से लूटपाट कर कार – मोटरसाइकल बेचने में एकस्पर्ट था।पुलिस ने घेराबंदी कर गिरोह के 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही मोटरसाइकिल खरीदने वाले 7 लोग भी गिरफ्तार किए गए हैं।इन आरोपियों से 2 कार और 15 मोटरसाइकिल जप्त की गई है ।जिनकी कीमत करीब 10 लाख  रुपए बताई गई है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

पुलिस ने  जानकारी दी है कि पिछले कुछ महीने से बिलासपुर सहित रायपुर ,राजनांदगांव, दुर्ग और कोरबा जिले में अज्ञात गिरोह के द्वारा लगातार कार सवार लोगों के साथ अपहरण मारपीट और रकम लूटपाट के साथ ही कार- बाइक चोरी की घटनाएं देखने में आ रही थी। जिसके मद्देनजर बिलासपुर आईजी दीपांशु काबरा SP आरिफ एच शेख  ने क्राइम ब्रांच को अपना सूचना तंत्र मजबूत कर अज्ञात गिरोह की पतासाजी करने के निर्देश दिए थे। जिस पर एडिशनल SP की अगुवाई में एक स्पेशल टीम बनाई गई थी। टीम को खबर लगी कि तेलीपारा बिलासपुर में रहने वाला  नीलेश सोनी चोरी की मोटरसाइकिल और कार बेचने की फिराक में ग्राहक तलाश रहा है। टीम ने नीलेश को पकड़कर पूछताछ की तो उसने बताया कि वह पिछले 3 साल से लगातार अपने साथी पवन यादव और अनवर उर्फ जैनुल के साथ ही दो अन्य आरोपियों के साथ मिलकर  रायपुर, दुर्ग- राजनांदगांव के लोगों का अपहरण कर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया है ।साथ ही रायपुर ,दुर्ग, बिलासपुर, जांजगीर- चांपा से लगातार मोटर की साइकिल की चोरी की है।  पुलिस टीम ने  उसके अन्य साथियों की तलाश शुरू की और जांजगीर-चांपा जिला अंतर्गत पामगढ़ थाना के डुडगा से पवन यादव उर्फ सावन और अनवर उर्फ  जैनुल को पकड़ा गया ।सभी से बारीकी से पूछताछ की गई। जिस पर आरोपियों ने बताया कि हिर्री थाना क्षेत्र से एक Swift कार के सवार को ओवरटेक कर जबरन रोका और लूटपाट की। फिर हिर्रीा  से बिलासपुर की ओर आ रहे थे तो ओवर ब्रिज के पास पुलिस पार्टी को देखकर कार लावारिस हालत में छोड़कर भाग गए थे। जिसे पुलिस पहले ही जप्त कर चुकी है।

आरोपियों ने दुर्ग राजनांदगांव और रायपुर में भी इसी तरह की लूटपाट करने की बात स्वीकार की। साथ ही मोटरसाइकिल चोरी कर कई स्थानों में बिक्री किए जाने की बात भी स्वीकारी। जिसे पुलिस ने जप्त कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से दो कार और 15 मोटरसाइकिल जप्त किए हैं। जिसकी कीमत करीब 10 लाख  रुपए बताई जा रही है। इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों में तेलीपारा निवासी नीलेश सोनी उर्फ लालू (26), पवन यादव उर्फ सावन ( 26 ), अनवर उर्फ जैनुल आबेदीन ( 30 ), निवासी खरमौरा – थाना बालको जिला कोरबा शामिल है। चोरी की मोटरसाइकिल खरीदने वालों में पड़ाव  पारा कोटा निवासी दिनेश साहू, बंगाली पारा सरकंडा निवासी संजय मनचंदा ,धूमा थाना सिरगिट्टी निवासी परमेश्वर पटेल, अकलतरा निवासी दिनेश उर्फ बबलू बंजारे, खोखरा निवासी गोपाल बरेठ, कौड़िया- सीपत निवासी उत्तम पटेल और हाठी -रायगढ़ निवासी नटवर पटेल को भी आरोपी बनाया गया है।

इस अंतर राज्य मोटरसाइकिल गिरोह को पकड़ने  के लिए बनाई गई रणनीति में कोतवाली थाना प्रभारी आर पी शर्मा, प्रधान आरक्षक सुरेंद्र तिवारी,गोविंद शर्मा ,दीपक उपाध्याय, अनूप किंडो, क्राइम ब्रांच के एएसआई हेमंत आदित्य ,हेड कांस्टेबल अशोक मिश्रा, अशोक चौरसिया, धनेश साहू, विनोद यादव, अनिल साहू ,कांस्टेबल बलवीर सिंह, तरुण केशरवानी ,आशीष राठौर, लक्ष्मी कश्यप, सोनू कुमार, निशार परवेज, विजय पांडे, कमल साहू, वीरेंद्र साहू और  मनोज बघेल की अहम भूमिका रही।

close