INX मीडिया केस में SC कार्ति के याचिका पर मंगलवार को करेगा सुनवाई

Shri Mi
3 Min Read

Karti Chidambaram, Ed,नईदिल्ली।INX मीडिया केस में गिरफ़्तार कार्ति चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी जिसपर मंगलवार को सुनवाई होगी।दरअसल कार्ति ने INX मीडिया केस में ED (प्रवर्तन निदेशालय) के समन के खिलाफ याचिका दायर की थी। याचिका में कहा गया है कि ED INX मीडिया विदेशी निवेश के अलावा दूसरे मामलों में जांच कर रहा है, ED को ऐसा करने से रोका जाए।कार्ति चिदंबरम ने ED के समन का भी विरोध किया।सुप्रीम कोर्ट अब इस मामले की सुनवाई मंगलवार को करेगी। गौरतलब है कि कार्ति 5 दिन की CBI रिमांड पर हैं, उनकी रिमांड 6 मार्च को पूरी होगी।INX मीडिया केस में सीबीआई ने रविवार को कार्ति चिंदबरम और इंद्राणी मुखर्जी का आमना-सामना कराया गया।सीबीआई के एक अधिकारी ने इस बारे में पुष्टि करते हुए कहा कि रविवार रात 11 बजे कार्ति को भायकला जेल लाया गया था।जिसके बाद दोनो को आमने-सामने बिठाकर लगभग 4 घंटे पूछताछ की गई। जिसमें इंद्राणी मुखर्जी ने एक बार फिर से अपनी बात दोहराते हुए कहा कि कार्ति ने उनसे घूस की मांग की थी और उन्होंने दी भी। बता दें कि कोर्ट में भी इंद्राणी ने घूस देने की बात कही थी।हालांकि पूछताछ के बाद दिल्ली वापस लाए जाने के दौरान एयरपोर्ट पर मीडिया से कार्ति ने कहा कि उनपर लगाए गये सारे इल्ज़ाम झूठे और राजनीतिक हैं।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

वहीं ED (प्रवर्तन निदेशालय) के अधिकारियों ने दावा करते हुए कहा है कि कार्ति ने एक नेता के बैंक अकाउंट में 1.8 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए हैं।अधिकारियों के मुताबिक 16 जनवरी 2006 से लेकर सितंबर 2009 के बीच उस नेता को 5 किस्तों में पैसे ट्रांसफर किए गए।अधिकारियों का कहना है कि एजेंसी उस दिग्गज नेता को समन करने पर विचार कर रही है।अधिकारियों के मुताबिक जिस शख्स को रुपये ट्रांसफर किए गए हैं वह एक कद्दावर नेता हैं और केंद्र सरकार में बहुत ही अहम जिम्मेदारियों को भी निभाया है। हालांकि अधिकारी ने नेता की पहचान जाहिर करने से मना कर दिया क्योंकी इससे जांच प्रभावित हो सकती है।बता दें कि ED भी इस मामले की जांच कर रही है। कार्ति फिलहाल सीबीआई की कस्टडी में हैं और ईडी को उनकी कस्टडी के खत्म होने का इंतजार है। संभव है ED भी कार्ति से पूछताछ के लिए रिमांड की मांग करेगा।कार्ति पर आरोप है कि उन्होंने चेन्नई के रॉयल बैंक ऑफ स्कॉटलैंड के अपने खाते से पैसे ट्रांसफर किए थे।कार्ति को सीबीआई ने 28 फरवरी को चेन्नै से गिरफ्तार किया था। उन पर पीटर और इंद्राणी मुखर्जी के आईएनएक्स मीडिया से रिश्वत लेने का आरोप है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close