कार्ति को राहत नहीं, तीन और दिनों के लिए बढ़ाई गई सीबीआई हिरासत

Shri Mi
2 Min Read

Karti Chidambaram, Ed,नईदिल्ली।आएनएक्स मीडिया मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की हिरासत को तीन और दिनों के लिए बढ़ा दिया है।मामले की जांच कर रही सीबीआई ने कार्ति के लिए नौ दिनों की हिरासत की मांग की थी। हालांकि सीबीआई की विशेष अदालत ने तीन दिनों के हिरासत की ही मंजूरी दी।हालांकि कार्ति के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने इसका विरोध किया था। सिंघवी ने अदालत से कहा कि आरोपी पहले ही पांच दिन एजेंसी की हिरासत में बिता चुके हैं और मुंबई में उनका सामना इंद्राणी मुखर्जी से केवल 25 मिनट तक ही कराया गया था।मुखर्जी पूर्व मीडिया कार्यकारी हैं, जो हत्या के मामले में जेल में हैं। साथ ही वह इस मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गवाह भी हैं।सिंघवी ने तर्क दिया कि सीबीआई द्वारा रिमांड को आगे बढ़ाने वाले आवेदन में कोई भी कारण नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि फिर क्यों वह कार्ति की हिरासत को आगे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

उन्होंने दलील देते हुए कहा कि सीबीआई को उसकी हिरासत में बिताए गए प्रत्येक मिनट, प्रत्येक घंटे और प्रत्येक दिन का ब्यौरा देने की जरूरत है।मामले की पिछली सुनवाई में सीबीआई ने अदालत से कहा था कि कार्ति चिदंबरम का मुखर्जी से आमना सामना कराया जाएगा। सीबीअई ने कहा था कि मुखर्जी ने कथित रूप से दावा किया है कि कार्ति ने उनसे 10 लाख डॉलर की मांग की थी और उन्होंने कार्ति को बतौर रिश्वत वह रकम अदा की थी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close