स्वच्छता एप में मिली शिकायतों के निबटारे में बिलासपुर पूरे देश में अव्वल

Shri Mi
2 Min Read
बिलासपुर।स्वच्छता एप के माध्यम से मिली शिकायतों का समयसीमा पर जल्द से जल्द निराकरण करने में पूरे देश में बिलासपुर का पहला स्थान है। उल्लेखनीय है कि स्वच्छता को लेकर बिलासपुर निगम द्वारा लगातार विभिन्न प्रयत्न किए गए, जिनमे अलग-अलग सार्वजनिक जगहों में लोगों को स्वच्छता एप के बारे में बताया गया। साथ ही स्वच्छता को लेकर पोस्टर, बैनर के माध्यम से व सोशल मीडिया के जरिए भी लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है। यही कारण है कि स्वच्छता को लेकर लोगों में जागरुकता का असर ही है, जो बिलासपुर की बढ़त प्रदेश में भी बनाए हुए है।
भारत सरकार के swachh.city पोर्टल की रिपोर्ट के अनुसार स्वच्छता एप में मिली शिकायतों को हल करने में बिलासपुर नगर  निगम का पूरे देश में पहला स्थान है। यहां 1 अप्रैल से अबतक कुल 22 हजार 583 शिकायतें दर्ज हुई है, जिनमे से अबतक 21 हजार 711 स्वच्छता सम्बंधित शिकायतों को निराकृत किया जा चुका है। 100 प्रतिशत में से 96.1 प्रतिशत प्राप्तांक के साथ बिलासपुर 1 लाख से 10 लाख की जनसंख्या वाले देश के सभी शहरों में अपना अव्वल स्थान बनाए हुए है। केंद्र सरकार की स्वच्छता एप में इस कैटेगरी में बिलासपुर को पूरे देश में प्रथम स्थान मिला है।
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close