UNITECH मामले में सुप्रीमकोर्ट ने सभी गैर विवादित संपत्तियों की लिस्ट मांगी

Shri Mi
1 Min Read

नईदिल्ली।सुप्रीम कोर्ट ने रियल स्टेट कंपनी यूनिटेक लिमिटेड को एक बड़ा झटका देते हुए कहा कि वह अपनी सभी विवादित संपत्तियों और निजी संपत्तियों की पूरी सूची को साझा करे।कोर्ट ने साफ कहा कि कंपनी की संपत्तियों को नीलाम कर घर खरीदने वालों को उनक पैसे रिफंड किए जाएंगे।सोमवार को कोर्ट ने जे एम फाइनांस नाम की कंपनी पर 25 लाख रुपये का जुर्माना लगाया। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कंपनी ने निवेशकों के मसले से ध्यान भटकाने की कोशिश की है।इस कंपनी ने यूनिटेक से 400 करोड़ रुपए की जमीन के सौदे की बात कही थी। लेकिन सौदे को अंजाम नहीं दिया गया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने कहा, ‘आपने (यूनिटेक) घर खरीदने वालों के साथ धोखा किया है।’ साथ ही कोर्ट ने कहा कि इस मामले पर विशेषज्ञों को नियुक्त किया जा सकता है।यूनिटेक ने अपनी संपत्तियों की सूची को जमा किया लेकिन कहा कि यह पूरी नहीं है। जिसके बाद कोर्ट ने संपत्ति की पूरी सूची को जमा करने कहा है।बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में यूनिटेक लिमिटेड के खिलाफ दिल्ली-एनसीआर में कई परियोजनाओं को समय पर पूरा नहीं करने का मामला चल रहा है।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close