बांग्लादेश को हराकर ट्राई सीरीज के फाइनल में पहुंचा भारत

Shri Mi
2 Min Read

नईदिल्ली।भारत ने बुधवार को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए निदास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के पांचवें मैच में बांग्लादेश को 17 रनों से मात देते हुए फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के सामने 177 रनों की चुनौती रखी थी। बांग्लादेश की टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 159 रन ही बना सकी।भारत के लिए वॉशिंगटन सुंदर ने तीन विकेट लिए, युजवेंद्र चहल, शार्दूल ठाकुर और मोहम्मद सिराज को एक-एक सफलता मिली।बांग्लादेश के लिए मुश्फीकुर रहीम ने सबसे ज्यादा नाबाद 72 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 55 गेंदों का सामना किया और आठ चौकों के अलावा एक छक्का लगाया।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

इससे पहले भारत ने कप्तान रोहित शर्मा और सुरेश रैना के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 102 रनों की साझेदारी दम पर निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए थे।रोहित शर्मा ने 61 गेंदों में पांच चौके इतने ही छक्कों की मदद से 89 रनों की पारी खेली।रैना ने 30 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 47 रनों की पारी खेली। उन्होंने रोहित के साथ दूसरे विकेट के लिए 102 रनों की साझेदारी की।बांग्लादेश के लिए रुबेल हुसैन ने दो विकेट लिए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close