जल संसाधन विभाग को राष्ट्रीय पुरस्कार,विश्व जल दिवस पर नई दिल्ली में दिया जाएगा पुरस्कार

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।राज्य सरकार के जल संसाधन विभाग को राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चुना गया है। यह पुरस्कार वर्ष 2017-18 के लिए वाटर डाईजेस्ट एवार्ड के रूप में इस महीने की 21 तारीख को विश्व जल दिवस के अवसर पर नई दिल्ली में आयोजित समारोह में दिया जाएगा। जल संसाधन विभाग के सचिव सोनमणि बोरा ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह पुरस्कार केन्द्रीय जल संसाधन, नदी विकास और गंगा सफाई मंत्रालय, यूनेस्को, केन्द्रीय जल बोर्ड, केन्द्रीय जल आयोग और गंगा सफाई के राष्ट्रीय मिशन के सहयोग से ’वाटर डाईजेस्ट’ द्वारा दिया जाएगा। राज्य निर्माण के बाद विगत लगभग 17 वर्ष में यह पहला अवसर है, जब छत्तीसगढ़ सरकार के जल संसाधन विभाग को राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा जा रहा है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

इस उपलब्धि के लिए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने जल संसाधन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, जल संसाधन विभाग के सचिव सोनमणि बोरा और उनकी पूरी टीम को बधाई दी है। विभाग के मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने भी इस पर खुशी जताई है और अपने विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों सहित प्रदेशवासियों को बधाई दी है। जल संसाधन सचिव सोनमणि बोरा ने बताया कि विभाग को जल संसाधनों पर केन्द्रित पत्रिका वाटर डाईजेस्ट द्वारा यह पुरस्कार सरकारी क्षेत्र में वर्ष 2017-18 के सर्वश्रेष्ठ सामुदायिक प्रोजेक्ट की श्रेणी में दिया जाएगा। इस पुरस्कार की स्थापना वर्ष 2006 में की गई है। विगत कुछ वर्षों में यह प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पुरस्कार दिल्ली जल बोर्ड, नांदेड़-वाघला नगर निगम, बड़ोदरा नगर निगम, सूरत नगर निगम, ओएनजीसी, आईटीसी लिमिटेड, एनएचपीसी, एनटीपीसी जैसे सार्वजनिक उपक्रमों को भी दिया जा चुका है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close