योगी सरकार ने आधी रात किया 37 IAS अधिकारियों का तबादला,गोरखपुर डीएम भी शामिल

Shri Mi
2 Min Read

लखनऊ।उत्तर प्रदेश में शुक्रवार की आधी रात को 37 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया, जिसमें गोरखपुर के डीएम भी शामिल है।यह कदम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पार्टी के गोरखपुर और फूलपुर उप-चुनाव में मिली करारी हार के बाद उठाया गया। बता दें कि गोरखपुर योगी आदित्यनाथ का गृहनगर है।राजीव रौतेला अब देवीपाटन कमिश्नर का पद संभालेंगे जबकि विजेंद्र पंडियान गोरखपुर के नए डीएम होंगे।गौरतलब है कि गोरखपुर उप चुनाव के नतीजों के दौरान तत्कालीन डीएम रौतेला के काउंटिंग सेंटर से पत्रकारों को बाहर कर देने के कारण विवाद हो गया था।दरअसल गोरखपुर चुनाव अधिकारियों के 8 राउंड की गिनती होने के बावजूद मीडिया को केवल पहले राउंड के आंकड़े ही बताये गए थे। जिसके बाद रौतेला ने सफाई देते हुए कहा कि नतीजो पर चुनाव अधिकारियों ने हस्ताक्षर नहीं हुए थे इसलिए आंकड़े नहीं बताए। चुनाव नतीजों की घोषणा में देरी पर चुनाव आयोग ने भी रिपोर्ट मांगी है।कासगंज हिंसा को लेकर फेसबुक पर पोस्ट लिखने वाली डीएम कैप्टन राघवेंद्र विक्रम सिंह का भी तबादला कर दिया गया।
[wds id=”14″]

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

बता दें कि सिंह अगले डेढ़ महीने में रिटायर होने वाले हैं।सिंह को विशेष सचिव कृषि उत्पादन बनाया गया है। महाराजगंज के डीएम वीरेंद्र कुमार सिंह को बरेली का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। गोरखपुर और बरेली सहित 15 जिलों के डीएम और वाराणसी सहित चार मंडलों के आयुक्त बदले गए हैं।मुख्यमंत्री ने गोरखपुर, महराजगंज, पीलीभीत, सीतापुर, बलिया, हाथरस, सोनभद्र, चंदौली, अमरोहा, हापुड़, बलरामपुर, भदोही, चित्रकूट, आजमगढ़, अलीगढ़ के मौजूदा डीएम को हटाकर नए अफसरों को तैनाती दी है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close