Video:कार्तिक ने कैसे आखिरी 2 ओवर में बदल दिया मैच का रुख

Shri Mi
3 Min Read

नईदिल्ली।निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में भारत ने रोमांचक जीत हासिल कर खिताब पर कब्जा कर लिया। एक वक्त पर टीम इंडिया बेहद मुश्किल स्थिति में थी लेकिन इस मैच के हीरो दिनेश कार्तिक ने संयम बनाए रखा और भारत ने मैच के आखरी गेंद पर छक्का जड़ कर 167 रनों के स्कोर छह विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।मैच के 18 ओवर खत्म होने पर लग रहा था कि भारत के हाथ से मैच अब निकल गया लेकिन, कार्तिक ने (29 रन, 8 गेंद, 2 चौके, 3 छक्के) की आतिशी पारी ने मैच का रूख बदल दिया।मैच के अंतिम गेंद पर भारत को जीत के लिए पांच रन चाहिए थे और कार्तिक ने मिडविकेट के ऊपर से छक्का लगाते हुए भारत को यादगार जीत दिलाई। आइए आपको बताते हैं आखरी दो ओवरों में कैसे हर गेंद के साथ मैच का रूख कभी भारत तो कभी बांग्लादेश के पाले में जाता हुआ दिखा और कैसे आखरी गेंद पर जीत का छक्का जड़ भारतीय टीम ने इतिहास रचा। (आखरी गेंद पर छक्का जड़ कर जीत दिलाने वाले कार्तिक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है)

Join Our WhatsApp Group Join Now

आखरी ओवर्स का रोमांच

19वां ओवर 

पहली गेंद – कार्तिक को- छक्का

दूसरी गेंद – कार्तिक को- चौका

तीसरी गेंद – कार्तिक को- छक्का

चौथी गेंद – कार्तिक को- खाली (कोई रन नहीं)

पांचवीं गेंद – कार्तिक को- दो रन

छठवीं गेंद – कार्तिक को- चौका

20वां ओवर –

पहली गेंद – विजय शंकर – वाइड – 1 रन

दूसरी गेंद – विजय शंकर – कोई रन नहीं

तीसरी गेंद – विजय शंकर – 1 रन

चौथी गेंद – कार्तिक – 1 रन

पांचवीं गेंद – विजय शंकर – चौका

छठवीं गेंद – विजयशंकर – आउट

सातवीं गेंद – कार्तिक – छक्का

अपनी इस आतिशि पारी के लिए कार्तिक को मैन ऑफ द मैच दिया गया। इस पारी की अहमियत इस बात से लगाया जा सकता है कि जब कार्तिक बल्लेबाजी करने आए तब भारत को जीत के लिए आखरी 2 ओवर में 34 रन चाहिए थे और कार्तिक ने इस मुश्किल दिख रहे लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close