मंत्री ने जताई घटते जलस्तर पर चिंता…कहा..40 साल की योजना बनाकर उठाया विकास का बीड़ा…पूछा किसने कहा मकान टूटेगा

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर—-निकाय मंत्री अमर अग्रवाल तोरवा, सरकण्डा और जूना बिलासपुर में पदयात्रा कर जनता के साथ संवाद किया। मंत्री ने आम जनता के साथ बैठक कर सरकारी योजनाओं पर विस्तार से चर्चा की। शहर में घटते जल स्तर पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि करोड़ों रूपए की लागत से खूंटाघटा से पानी लाने की योजना तैयार हो चुकी है। अब मौसम कोई भी हो लेकिन अरपा में 12 महीने पानी रहेगा। मंत्री ने बताया कि मैने आगामी चालिस साल के लिए योजना बनाकर शहर विकास का बीड़ा उठाया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                            नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल ने बुधवार को सरकण्डा,जूना बिलासपुर और तोरवा क्षेत्र में पदयात्रा के बीच जनता से संवाद किया। सरकण्डा में वरिष्ठ नागरिकों के साथ मंत्री ने अरपा विकास योजना और खुटाघाट से पानी लाने की योजना पर चर्चा की। इस दौरान अग्रवाल ने घटते जलस्तर पर चिंता जाहिर की। उन्होने कहा कि मैं राजनीति नहीं विकास की बात करता हूं।

                         अमर अग्रवाल ने कहा मैंने आगामी 40 साल के लिए योजना बनाकर शहर का विकास का बीड़ा उठाया है। 320 करोड़ की लागत से खुटाघाट से पानी लाने की योजना है। मौसम कोई भी हो लेकिन अरपा में 12 महीने पानी रहेगा। इसके लिए 3 हजार करोड़ की अरपा विकास योजना बनाई गई है।ताज्जुब होता है…जब जब भी बड़ी योजनाएं बनती है, तो कुछ लोग राजनीति करने लगते है। मकान तोडने के मामले में विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए अमर ने कहा कि मै जानना चाहता हू कि आखिर मकान तोड़ कौन रहा है।

                   अमर ने बताया कि बिलासपुर हमारा बड़ा घर है। आगामी 5 साल में बिलासपुर स्मार्ट सिटी का रूप ले लेगा। भाजपा ने 50 साल की योजना बनाई है। कुछ लोग बहुत चिल्लाते है, चुनाव के बाद काउंटिंग होती है, तो निराश होकर चले जाते है।

नूतन चैक में सेंट्रल लाइब्रेरी की सौगात

        शास्त्री नगर में बुजुर्गो की मांग पर मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा कि  नूतन चौक में सेंट्रल लाइब्रेरी बनेगी। राशि भी स्वीकृत हो गयी है। शासकीय सेवकों की तरह गैर शासकीय रिटायर्ड कर्मचारियों को  चिकित्सा सुविधा देने की मांग पर अमर अग्रवाल ने कहा कि प्रयास किया जाएगा।

ई-रिक्शा की सवारी, और चेक वितरण

                  जनसंपर्क यात्रा के दौरान निकाय मंत्री ने सरकण्डा क्षेत्र में ई-रिक्शा की सवारी की। दिव्यांग लक्ष्मण कश्यप ने मंत्री को ई-रिक्शा से घुमाया।  मंत्री अमर अग्रवाल ने श्रम विभाग की योजना के तहत्  25 हितग्राहियों को ई-रिक्शा के लिए 50-50 हजार के चेक बांटा।

close