मैच फिक्सिंग से बरी हुए शमी,खेलेंगे IPL,नहीं लगा करियर पर ‘फुल स्टॉप’

Shri Mi
3 Min Read

नईदिल्ली।भारतीय क्रिकेट टीम के तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी के लिए एक बड़ी राहत की ख़बर है। बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने मोहम्मद शमी को मैच फिक्सिंग के आरोप से बरी कर दिया है।मोहम्मद शमी पर उनकी पत्नी ने मैच फिक्सिंग के गंभीर आरोप लगाए थे जिसके बाद उनके क्रिकेट करियर को लेकर खतरा पैदा हो गया था।

Join Our WhatsApp Group Join Now

बीसीसीआई ने दी क्लीन चिट

बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट ने इस मामले में हसीन जहां के साथ पूछताछ की। साथ ही शमी और उनके रिश्तेदारों से भी पूछताछ भी की। सारे सबूतों की जांच करने के बाद बीसीसीआई की एंटी करप्शन टीम ने पाया कि शमी के मैच फिक्सिंग में शामिल होने का कोई सबूत नहीं है। एंटी करप्शन टीम से क्लीन चिट दी और फिर बीसीसीआई ने भी उन्हें बरी कर दिया।

इसके अलावा बीसीसीआई ने सालाना अनुबंध के ग्रेड-बी में भी उन्हें शामिल कर लिया है।

क्या है पूरा मामला

कुछ दिन पहले हसीन जहां ने आरोप लगाया था कि शमी लंदन में रहने वाले एक शख्स मोहम्मद भाई के साथ संपर्क में है जो समय समय पर उसे पैसे मुहैया कराता रहता है।

हसीन जहां का ये भी आरोप था कि मोहम्मद भाई इस पैसे को शमी को एक पाकिस्तानी लड़की के जरिए भिजवाता था। हसीन जहां ने भी आरोप लगाया था कि शमी ने दुबई के एक होटल में इस पाकिस्तानी लड़की से पैसे लिए हैं।

इसके अलावा शमी की पत्नी ने उन पर घरेलू हिंसा और अवैध संबंध रखने के आरोप भी लगाए थे। इतना ही नहीं हसीन जहां ने एफआईआर में शमी पर भाई के साथ संबंध बनाने का दबाव बनाने का भी मामला दर्ज करवाया था।

आरोप के बाद बीसीसीआई के सालाना अनुबंध से हो गए थे बाहर

पत्नी द्वारा लगाए गए गंभीर आरोप के बाद बीसीसीआई ने नए सालाना कॉन्ट्रेक्ट से शमी का नाम हटा दिया था लेकिन अब मैच फिक्सिंग से बरी होने के बाद उन्हें ग्रेड-बी में शामिल कर लिया गया है।

अब खेल पाएंगे आइपीएल

शमी के लिए एक और राहत की खबर ये है कि वह अब आईपीएल के 11वां संस्करण में हिस्सा ले पाएंगे। शमी दिल्ली डेयरडेविल्स के प्रमुख गेंदबाज हैं। बीसीसीआई के इस फैसले से दिल्ली की टीम ने भी राहत की सांस ली होगी।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close