जब अध्यक्ष पति को आया गुस्सा…कहा..हम जनप्रतिनिधि हैं…नहीं करेंगे काम..पुलिस को करना पड़ा बीच बचाव

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

बिलासपुर— सिरगिट्टी नगर पंचायत अध्यक्ष पति को गुस्सा आया…कहा नहीं बनेगी नाली…तालाब भी साफ नहीं कराएंगे…हम अध्यक्ष प्रतिनिधि हैं..जब इच्छा होगी काम करेंगे। आप लोगों का कोई अधिकार नहीं बनता कि हमें काम करने का आदेश दें। सिरगिट्टी नगर पंचायत सीएमओ का बचाव करते हुए अध्यक्ष प्रतिनिधि ने आप पार्टी नेता जसबीर चावला पर चढ़ाई कर दिया। पुलिस बीच बचाव के बाद अध्यक्ष पति को दूर किया गया। इस दौरान सीईओ ने चुप रहना ही मुनासिब समझा। अध्यक्ष पति के व्यवहार को देखने के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश है। अध्यक्ष पति के इशारे पर चलने वाले सीईओ पुर्णेन्दु तिवारी को हटाए जाने की मांग की है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                          दोपहर में आम आदमी पार्टी नेता जसबीर सिंह के साथ स्थानीय लोगों ने सिरगिट्टी नगर पंचायत का घेराव किया। आप नेता जसबीर सिंह समेत नगर पंचायत घेराव करने वाले लोगों ने बताया कि पिछले तीन महीनों से नाली और पानी की समस्या से परेशान हैं। कालोनी का गंदा पानी तालाब में डाला जा रहा है। लेकिन सीएमओ ने हमारी समस्याओं को कभी भी गंभीरता से नहीं लिया।

                          जसबीर सिंह और स्थानीय लोगों ने बताया कि शारदा मंदिर के पास नगर पंचायत वार्ड 13 और 14 में मोहल्ले का गंदा पानी सड़क से बह रहा है । नाली को तालाब से जोड़ दिया गया है। कालोनी के गंदे पानी से तालाब बेकार हो रहा है। जबकि तालाब से स्थानीय लोगों का निस्तार भी होता है। दरअसल सीएमओ और अद्यक्ष पति सोची समझी रणनीति के तहत तालाब को पाटना चाहते हैं। लेकिन हम इनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे।

                                        जसबीर के अनुसार पिछले तीन महीने से नाली का गंदा पानी तालाब  में डालने से रोकने के लिए सीएमओ का हाथ पैर जोड़ रहे हैं।पक्की नाली बनाए जाने की मांग कर रहे हैं। लेकिन मामले को ना तो सीएमओ ही गंभीरता से ले रहे हैं और ना ही अध्यक्ष। चूकि नतालाब का पानी गंदा हो रहा है। नाली बीच सड़क में बह रही है। इसके चलते हमेशा संक्रामक बीमारी का खतरा बना हुआ है।

अध्यक्ष पति ने कहा नहीं बनेगी नाली

    मामले को लेकर स्थानीय लोगों ने आज सिरगिट्टी नगर पंचायत का घेराव किया। सीएमओं ने कहा तालाब को साफ किया गया था। जल्द ही नाली का  निर्माण करेंगे।सीएमओ के झूठ से  नाराज स्थानीय लोगों ने बताया कि तालाब को कभी साफ ही नहीं किया गया। सीएमओ चाहें तो मौके पर चल कर देख सकते हैं। इसके पहले सीएमओ जवाब देते कि नगर पंचायत अध्यक्ष पति तैश में आ गए। सुंदर सिंह ने कहा कि मैं अध्यक्ष का प्रतिनिधि हूूं। नाली निर्माण नहीं किया जाएगा। जब इच्छा होगी तालाब साफ करवाएंगे। इसके बाद सुंदर सिंह जसबीर सिंंह की तरफ लपके। इसी दौरान सिरगिट्टा थाना प्रभारी युवराज सिंह ने बीच बचाव कर सुंदर सिंह को दूर किया।

                                       बाद में सीएमओं पुर्णेन्दू तिवारी ने लिखित में आश्वासन दिया कि  मामले को सक्षम अधिकारी के सामने पेश किया जाएगा। जल्द से जल्द बजट लाकर तालाब की सफाई करवाएं। नाली का निर्माण भी किया जाएगा।

close