लीक हुई कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख, कांग्रेस ने कहा-चुनाव आयोग का डेटा चुरा रही BJP

Shri Mi
2 Min Read

नई दिल्ली-कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख लीक होने के बाद कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर संवैधानिक संस्थाओं की डेटा चोरी का आरोप लगाया है।कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, ‘बीजेपी ने चुनाव आयोग से पहले ही कर्नाटक के चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया। चुनाव आयोग की विश्वसनीयता को ये सीधी चुनौती है।’उन्होंने कहा, ‘प्रश्न यह है, 1. क्या संवैधानिक संस्थाओं का डेटा भी भाजपा चुरा रही है?2. क्या चुनाव आयोग अमित शाह को नोटिस देगा और भाजना के आईटी सेल पर एफआईआर दर्ज करवाएगा?’गौरतलब है कि चुनाव आयोग को आज कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा करनी थी लेकिन उससे ठीक पहले केंद्र में सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के आईडी सेल के हेड अमित मालवीय ने ट्वीट कर तारीखों का ऐलान कर दिया।हालांकि बाद में विवाद बढ़ता देख मालवीय ने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

जिस समय मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे तभी अमित ने एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि ‘कर्नाटक 12 मई 2018 को वोट करेगा और मतगणना 18 मई 2018 को होगी।’चुनाव आयोग के घोषणा से पहले इस ट्वीट के आने से प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों ने मुख्य चुनाव आयुक्त से इस पर सवाल किया आखिर उन्हें इस बात की जानकारी घोषणा से पहले कैसे मिली।इसके जवाब में उन्होंने कहा कि मामले की जांच कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

फेसबुक डेटा लीक के बाद से दोनों ही पार्टियां आमने-सामने हैं। बीजेपी जहां कांग्रेस पर डेटा लीक का आरोप लगा रही है वहीं कांग्रेस ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एप पर डेटा चोरी का आरोप लगाया है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close