CBSE पेपर लीक:राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तंज,कहा-‘हर चीज में लीक है, चौकीदार वीक है’

Shri Mi

नईदिल्ली।केंद्रीय केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएस) का पेपर लीक होने के बाद कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है।राहुल गांधी ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर तंज कसते हुए पूछा कि अब और कितने लीक होंगे जबकि सरकार के पास महज एक साल का ही समय बचा है।राहुल ने कहा, ‘ कितने लीक?, डेटा लीक !, आधार लीक !, SSC Exam लीक !, Election Date लीक !, CBSE पेपर्स लीक !’राहुल ने कहा कि इस सरकार के दौरान, ‘हर चीज में लीक है लेकिन चौकीदार वीक है।’केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं और 12वीं क्लास के प्रश्न-पत्र लीक होने के बाद छात्रों को फिर से गणित की परीक्षा देनी होगी।हालांकि अभी तक बोर्ड ने नई तारीखों का ऐलान नहीं किया है।दिल्ली पुलिस ने इस मामले में करीब 25 लोगों से पूछताछ की है।पेपर लीक के बाद कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल मोदी सरकार पर हमलावर है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

कांग्रेस ने मोदी सरकार को ‘पेपर लीक सरकार’ करार दिया है।पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘पहले, SSC पेपर लीक ने 2 करोड़ नौजवानों के भविष्य पर लगाया प्रश्न चिन्ह और अब CBSE दसवीं व बारहवीं कापेपर हुआ लीक! लाखों युवाओं का भविष्य अधर में! शिक्षा माफ़ियाँ के व्यारे-नारे! युवा फिर रहें मारे-मारे! मोदी जी जवाब दें?’एसएससी पेपर लीक को लेकर पहले से ही छात्र सड़कों पर हैं। छात्र इस मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।

गौरतलब है कि मोदी सरकार और राहुल गांधी के बीच डेटा लीक को लेकर सियासी घमासान छिड़ा हुआ है। बीजेपी ने कांग्रेस पर कैंब्रिज एनालिटका की सेवा लेने का आरोप लगाया है। कैंब्रिज एनालिटका कंपनी पर फेसबुल का डेटा चुराकर मतदाताओं को प्रभावित करने का आरोप है।बीजेपी का कहना है कि यही कंपनी राहुल गांधी के सोशल मीडिया कैंपेन को संभालती रही है। हालांकि कांग्रेस ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज करते हुए सरकार को इस मामले में एफआईआर दर्ज कराए जाने की चुनौती दी है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close