जोगी कांग्रेस की मंशा..पूर्णबंद हो शराब…प्रवक्ता ने कहा… चुनावी फण्ड के लिए बढ़ गयी शराब की कीमत

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

बिलासपुर— एक अप्रैल से छत्तीसगढ़ में शराब की कीमत पिछली बार से 15 प्रतिशत बढ़ गयी। शराब की बढ़ी हुई कीमत को लेकर जनता कांग्रेस नेताओं ने सरकार के खिलाफ बोलना शुरू कर दिया है। शासन का आदेश जिला कलेक्टर कार्यालय को भी भेज दिया गया है। शासन ने स्प्ष्ट निर्देश दिया है कि फुटकर विक्रेताओं को भी इस बात की सूचना दी जाए कि पिछले वित्तीय वर्ष से प्रति एमएल शराब की कीमत 15 प्रतिशत अधिक कर दिया गया है।यद्यपि शासन ने बाटलिंग मैन्यूफैक्चर को भी पत्र जारी कर नियमों में हुए परिवर्तन से अवगत करा दिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                       जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ उत्तर क्षेत्र प्रवक्ता मणिशंकर ने बताया कि एक तरफ सरकार शराब बंदी की बात कहती है। दूसरी तरफ शराब की कीमत बढ़ाकर मदिरा प्रेमियों की जेब काटना शुरू कर दिया है। इसका असर परिवार के सदस्यों पर देखा जाएगा।

            मणिशंकर ने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार ने अंग्रेजी शराब की रेट बढाकर राज्य की जनता को लूटने का नया तरीका निकाला है। जाहिर सी बात है मदिरा प्रेमी कीमत बढ़ जाने के बाद भी आदतों से बाज नहीं आएंगे। पारिवारिक स्थितियों के साथ ही पढ़ने वाले बच्चों पर भी प्रभाव पड़ेगा।

                   पाण्डेय ने बताया कि सरकार शराब की कीमत बढ़ाकर सीधे सीधे जेब काट रही है। किसानों के लिए रूपए नहीं है। आत्महत्या के लिए मजबूर हैं। मनरेगा के मजदूर पलायान कर रहे हैं। दूसरे प्रांतों में बंधक बनाए जा रहे हैं। महिलाओं के साथ अन्याय हो रहा है। अपराधियों के हौंसले बुलद हैं। प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। सरकार आर्थिक से लेकर सभी मोर्चों पर फेल हो चुकी है। खजाना खाली हो चुका है। केवल खाजाना भरने शराब की कीमतों को बढ़ाया गया है। करों की मार से परेशान जनता की जेब से बलात तरीके से धन छीनने की साजिश हुई है।

                              मणिशंकर ने बताया कि वित्तीय वर्ष18-19 मे अंग्रेजी शराब की दर15% बढाकर बेचने का आदेश कलेक्टरों को जारी हो चुका है। हद हो जाती है कि जब सरकार आदेश देती है कि बाटलों पर रेट कोड नहीं किया जाएगा। जाहिर सी बात है कि सरकार शराब की कीमत मनमानी तरीके से बढ़ाकर पीेने वालों से 15 प्रतिशत राशि अतिरिक्त लेगी। स्पष्ट हो रहा है कि सारा प्रयास लिकर व्यवसायियों को फायदा पहुंचाने के लिए है।

                    पहले शराब की कीमत बढाई जाएगी। इसके बाद उस पर फुटकर 15 प्रतिशत का अतिरिक्त भार डाला जाएगा। जाहिर सी बात है कि इसका फायदा शराब माफियों और भाजपा के नेताओं को होगा। सारा प्रयास चुनावी फण्ड को ध्यान में रखकर किया गया है। लेकिन जनता कांग्रेस जोगी पार्टी बढ़ी हुई शराब कीमतों का ना केवल विरोध करेगी। बल्कि प्रदेश में कुछ शर्तों के साथ पूर्ण शराबबंदी की भी मांग करेगी।

                      मणिशंकर ने बताया कि सरकार को ऐसा लगता है कि जो मनमें आये बेचो..जनता को बेवकूफ बनाओ। सरकार नेअभी कुछ दिन पहले शराब बिक्री के समय को 10 बजे बढ़ाकर 12 रत्रि तक कर दिया। अब आदेश जारी किया शराब का रेट बढा दिया गया। प्रदेश की जनता अन्याय को किसी भी सूरत में बर्दास्त नहीं करेगी।

close