फिल्म ‘पद्मावत’ में ‘खिलजी’ के किरदार के लिए रणवीर सिंह को मिलेगा दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड

Shri Mi
2 Min Read

मुंबई।बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह को फिल्म ‘पद्मावत’ में बेहतरीन अभिनय के लिए दादासाहेब फाल्के एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। रणवीर ने इस फिल्म में ‘अलाउद्दीन खिलजी’ का किरदार निभाया था।फिल्म ‘पद्मावत’ ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रूपये का शानदार कलेक्शन किया था। ‘पद्मावत’ में खिलजी के रूप में रणवीर का अभिनय ‘उत्कृष्ट’ (एक्सीलेंट) था। अलाउद्दीन खिलजी के किरदार में जान डाल देने वाले रणवीर की तारीफ उनके फैंस से लेकर क्रिटीक्स तक ने की थी।

दादा साहब फाल्के उत्कृष्टता (एक्सीलेंस) पुरस्कार समिति ने अपने पुरस्कार की घोषणा करते हुए रणवीर को लिखा, ‘ हमें यह ऐलान करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि फिल्म ‘पद्मावत’ में अलाउद्दीन खिलजी जैसे यादगार भूमिका देने के लिए दादा साहब फाल्के एक्सीलेंस अवार्ड 2018 के लिए आपको बेस्ट एक्टर चुना गया हैं।’

दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड रणवीर सिंह का तीसरा सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार है जो उन्हें ‘पद्मावत’ में अपने बेहतरीन किरदार के लिए मिल रहा हैं।

गौरतलब है कि संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी ‘पद्मावत’ काफी विवादित रही थी। फिल्म में रणवीर सिंह के अलावा दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर ने अहम भूमिका निभाई थी।

बता दें, अनुष्का शर्मा को भी एक निर्माता के रूप में अपनी सफल फिल्मों के लिए दादासाहेब फाल्के एक्सीलेंस अवार्ड 2018 से नवाज़ा जाएगा।

अनुष्का ने अपने प्रोडक्शन कंपनी के बैनर तले फिल्म ‘NH 10’, ‘फिल्लौरी’ और ‘परी’ का निर्माण किया। यह तीनो फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अपना सिक्का जमाने में कामयाब रही हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close