सहकारी बैंक शाखा से 18 लाख 77 हजार की चोरी…चोरों ने काटा बिजली और सीसीटीवी कनेक्शन…फिर दिया घटना को अंजाम

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

बिलासपुर/कोरबा--केन्द्रीय जिला सहकारी बैंक शाखा हरदीबाजार में चोरों ने गैस कटर से तिजोरी काटकर 18 लाख 77 लाख रुपए पर हाथ साफ किया है। लम्बी रकम की चोरी होने से हरदीबाजार में सनसनी फैल गयी है। मामले की जानकारी लगते ही पुलिस कप्तान मयंक श्रीवास्तव जिला सहकारी शाखा बैंक पहुंच कर हालात का जायजा लिया। मामला थाने में दर्ज होने और मौके की जांच पडताल के बाद पुलिस चोरों की तलाश में जुट गयी है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                 जिला सहकारी केन्द्रीय मर्यादित बैंक शाखा हरदीबाजार से चोरों ने 18 लाख 77 हजार रूपए पार कर दिया है। घटना बीती रात्रि की है। चोरों ने स्ट्रांग रूम में रखे तिजोरी को गैस कटर से काटा। तिजोरी में रखे हितग्राहियों  की रकम को पार कर दिया। मजेदार बात है कि बैंक में इतनी बड़ी रकम रके होने के बाद भी सुरक्षा में एक भी चौकीदार मौजूद नहीं था।

                                         मंगलवार देर रात हुई वारदात में चोरों ने बैंक पर धावा बोलने से पहले बिजली कनेक्शन काटा। इसके बाद बैंक के सीसीटीवी को भी डिस्कनेक्ट किया। मौेके पर गार्ड नहीं होने का फायदा उठाते हुए चोरों ने बैंक के पीछे से अन्दर जाने का रास्ता बनाया। स्ट्रांग रूप में पहुंचकर गैस कटर से तिजोरी को काटा। 18 लाख 77 हजार रूपए पर हाथ साफ किया।

                      मामले की जानकारी सुबह सबसे पहले बैंक खोलने पहुंचे चपरासी बोधराम को हुई। बोधराम रोज की तरह सुबह बैंक पहुंचा तो अन्दर का नजारा देखकर दंग रह गया। आनन फानन में बोधराम ने चोरी की जानकारी शाखा प्रबंंधक सत्यप्रकाश कुर्रे को दी। कुर्रे ने तत्काल कैशियर विरेन्द्र आदित्य को बैंक पहुंचने को कहा। मामले की जानकारी हरदीबाजार थाने को दी गयी। सूचना मिलते ही कोरबा पुलिस कप्तान मयंक श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंच गए। 

                               थाने में शिकायत के बाद पुलिस दल के साथ डॉग स्कावयड की टीम भी बैंक पहुंच गयी। इस दौरान कोरबा पुलिस कप्तान ने बैंक अधिकारियों के साथ स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। पुलिस जांच पड़ताल के दौरान सामने आया कि शातिर चोरों ने चोरी से पहले बैंक का बिजली कनेक्शन काटा इसके बाद सीसीटीवी को भी डिस्कनेक्ट किया।

                    मामले की जांच कर रहे हरदीबाजार थाना प्रभारी शरद चंद्रा ने बताया कि सहकारी बैंक की तिजारो में कैशियर और बैंक शाखा प्रबंधक के अनुसार  18 लाख 77 हजार थे। सभी रकम पर चोरों  ने हाथ साफ किया है। सहकारी बैंक किराए की बिल्डिंग में चल रहा है। वारदात के समय बैंक में कोई चौकीदार मौजूद नहीं था। बैंक का सीसीटीवी कैमरे खराब है। जांच पड़ताल मे सामने आया है कि चोरों ने सीसीटीवी को डिस्कनेक्ट किया है। कर्मचारियों से पूछताछ की गयी है। जल्द ही चोरों को धर दबोचा जाएगा।

                               जिला सहकारी केन्द्रीय मर्यादित बैंक बिलासपुर के वरिष्ठ अधिकारी शशांक दुबे चोरी की जानकारी मिलते ही हरदीबाजार पहुच गए  हैं। उन्होने बताया कि पुलिस मामले की गहन छानबीन कर रही है। तिजोरी मेंं रखे सभी रकम किसान और हितग्राहियों के थे। पुलिस कप्ता मंयक श्रीवास्तव ने चोरों को जल्द से जल्द पकड़ने का आश्वासन दिया है।

close