मुख्यमंत्री ने कर्मचारी राज्य बीमा निगम के 100 बिस्तर अस्पताल भवन की रखी बुनियाद

Shri Mi
2 Min Read

रायगढ़-मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि राज्य में प्रत्येक परिवार कोे बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं दिलाने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। प्रदेश के 55 लाख परिवारों को मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत पचास हजार रुपए तक के निःशुल्क इलाज की सुविधा दी जा रही है। अब गरीब परिवारों को इलाज के लिए पैसों की चिंता करने की जरुरत नहीं है। मुख्यमंत्री ने जिला मुख्यालय रायगढ़ के निकटवर्ती ग्राम परसदा में लगभग 80 करोड़ रूपए की लागत से औद्योगिक श्रमिकों के लिए बनने वाले कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआई) के एक सौ बिस्तरों वाले अस्पताल भवन की बुनियाद रखते हुए इसके निर्माण के लिए भूमिपूजन और शिलान्यास किया। उन्होंने समारोह में कहा कि अस्पताल भवन का निर्माण एक वर्ष में पूर्ण किया जाएगा। रायगढ़ जिले के औद्योगिक श्रमिकों को वहां बड़ी बीमारियों के बेहतर से बेहतर इलाज की सुविधा मिलेगी।

उल्लेखनीय है कि केन्द्र सरकार के उपक्रम कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआई) द्वारा रायगढ़ क्षेत्र में लगभग 65 हजार औद्योगिक श्रमिक पंजीकृत हैं। उनके लिए निगम के औषधालय की सुविधा है, लेकिन एक बड़े और उच्च स्तरीय अस्पताल की जरूरत वहां लम्बे समय से महसूस की जा रही थी। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में पिछले महीने की 10 तारीख को रायपुर में आयोजित केबिनेट की बैठक में इसके लिए कर्मचारी राज्य बीमा निगम को लगभग साढ़े चार हेक्टेयर जमीन निःशुल्क देने का निर्णय लिया गया था। निगम द्वारा भवन निर्माण की तैयारी पूर्ण करने के बाद आज मुख्यमंत्री के हाथों भूमिपूजन और शिलान्यास हुआ।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close