शिक्षा कर्मियों की पदोन्नति में अनियमितता के खिलाफ बेमुद्दत हड़ताल 22 वें दिन भी जारी

Chief Editor
2 Min Read
 जगदलपुर ।   बस्तर जिलापंचायत के 21 जून 2017 के पदोन्नत्ति आदेश को निरस्त की मांग को लेकर 11 अप्रैल से जारी अनिश्चित कालीन हड़ताल के 22 वा दिवस  सर्व आदिवासी समाज  शिक्षक पंचायत  एम्प्लॉइज एसोसिएसन छत्तीसगढ़  व अन्य समाज प्रमुख सामाजिक महिला पुरुष तथा अन्य विभाग के कर्मचारियों के साथ शिक्षक पं संवर्ग के द्वारा जिला पं बस्तर का घेराव किया गया ।  नवपदस्थ सीईओ ने संगठन के साथ एक घंटे के मैराथन बैठक के बाद कुछ दिन समय मे निर्णय लेने की बात पर इंतजार कर अनिश्चित कालीन हड़ताल को जारी रखने का निर्णय लिया है ।
   यह जानकारी देते हुए  शिक्षक पंचायत  एम्प्लॉइज एसोसिएसन छत्तीसगढ़ के प्रांताध्यक्ष कृष्ण कुमार नवरंग ने बाताया कि  हमारा   संगठन पालक व बालक को प्रभावित किये बगैर  जनहित व लोकहित के साथ विद्यालयीन समय के बाद हड़ताल कर रहे है और रक्तदान सहित जल सत्याग्रह किया गया ।  यह आंदोलन एक मांग नही एक प्रतिनितधित्व  समानता अधिकार का आगाज है ।  जिसे समाज का भरपूर समर्थन मिल रहा है  ।
2 किलोमीटर की रैली को संबोधित करते संघ के प्रांताध्यक्ष कृष्णकुमार नवरंग ने कहा कि अधिकार प्राप्ति तक आंदोलन जारी रहेगा  और हाथा मैदान जगदलपुर में समस्त sc-  st के शिक्षक पंचायत  से सामिल होने की अपील की है   । आंदोलन आरक्षण रोस्टर के अनारक्षित बिंदु को सामान्य वर्ग के लिए आरक्षित किये जाने के कारण sc – st के वरिष्ठ पदोन्नत्ति से वंचित और सामान्य वर्ग के कनिष्ठ की पदोन्नत्ति हुई है . जिसके कारण आरक्षित वर्ग में नाराजगी और आंदोलन रत है ।
संघ के उप प्रांताध्यक्ष एम के राणा , राजेन्द्र बघेल ,  हिराबघेल ,  राजेन्द्र रात्रे ,   दिनेश  नाग ,  भोला मरकाम  ने सभी आरक्षित वर्ग के कर्मचारी व समाज को शामिल होने की अपील की  है   ।
close