जब एसपी ने दिया गिरफ्तारी का आदेश…पास्कों एक्ट के आरोपी को छोड़ दिया ASI..छूटते ही पीडित को धमकाया

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर— पुलिस कप्तान के निर्देश पर सिरगिट्टी थाना को नाबालिग की शिकायत पर एसपी ने तत्काल धूमा सरपंच को गिरफ्तार करने को कहा गया। लेकिन पुलिस ने आरोपी किशोर पटेल ऊर्फ राजू को थाना तो बुलाया लेकिन देर रात सम्मान के साथ घर विदा भी कर दिया। देर रात पास्को एक्ट का आरोपी पीड़ित लड़की के घर पहुंचकर दुबारा जान से मारने की धमकी दी। आरोपी ने कहा यदि शिकायत को वापस नहीं ली दो परिणाम भुगतने को तैयार रहे। बहरहाल जनता कांग्रेस नेता मणिशंकर और विक्रांत ने कहा कि मा्मले में एक बार फिर पुलिस कप्तान को जानकारी देंगे। साथ ही एएसआई संधु के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करेंगे।

                      मालूम हो कि 30 अप्रैल को सिलपहरी की नाबालिग 14 साल की बच्ची को सिलाई मशीन और नगद रूपए की लालच देकर मोटरसायकल सवार सीपत ले गया। सीपत पहुंचते ही नाबालिग से छेड़छाड़ शुरू कर दिया। नाबालिग किसी तरह मोटरसायकल से कूद कर खुद को बचाई। सीपत पुलिस के सहयोग से नाबालिग को सिरगिट्टी थाने के हवाल किया गया। दो दिन पहले लड़की ने थाने में अज्ञात मोटर सायकल सवार के खिलाफ छेड़छाड़ की लिखित शिकायत की। शनिवार को पुलिस कप्तान के सामने बताया कि उसने जानबूझकर आरोपी का नाम नहीं बताया। जबकि छे़ड़छाड़ का आरोपी धूमा सरपंच किशोर पटेल ऊर्फ राजू है।

                उसने धमकी दी थी कि यदि थाने में नाम लिखाया तो उसके भाई बहनों को मार डालेगा। जिसके कारण उसने थाने में आरोपी को पहचानने से इंकार कर दिया था। पीड़ित की शिकायत सुनने के बाद पुलिस कप्तान आरिफ एच.शेख ने तत्काल डीएसपी और सिरगिट्टी थाना प्रभारी को निर्देश दिया  कि किशोर पटेल ऊर्फ राजू के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया जाए।

                        बीती देर रात किशोर ऊर्फ राजू को एएसआई ने थाने तो बुलाया लेकिन सेवा स्वागत के बाद छोड़ दिया। नाबालिग ने बताया कि थाने से छूटने के बाद किशोर कुछ लोगो के साथ घर आया और जान से मारने की धमकी दी। भाई बहनो को उठा लेने की बात कही।

         इधर जनता कांग्रेस नेता मणिशंकर और विक्रांत तिवारी ने बताया कि सिरगिट्टी थाना एएसआई संधु ने पुलिस कप्तान के निर्देश के बाद भी आरोपी को गिरफ्तार करने की वजाय छोड़ दिया। आज हम एक बार फिर पुलिस कप्तान से शिकायत करेंगे। नाबालिग भी पुलिस कप्तान से बीती रात्रि की आपबीती बताएगी।जनता कांग्रेस नेताओं ने कहा कि डीएसपी पुलिस कप्तान के निर्देश के बाद भी थाने को मामले की जानकारी नहीं दी। दोषी पुलिस अधिकारियों की भी शिकायत करेंगे। खासतौर पर आरोपी किशोर और पुलिस कर्मचारी संधु के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करेंगे।

close