पीलिया मौत के लिए सरकार जिम्मेदार..जनता कांग्रेस नेताओं ने कहा…गृहमंत्री अपनी गलती भगवान पर ना थोपें

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर– जनता कांग्रेस नेताओं ने गृहमंत्री राम सेवक पैकरा के ब्यान संवेदनहीनता का पराकाष्ठा बताया है। नेताओं ने कहा जब गंदा पानी सरकार पिला रही है तो मौत के लिए भगवान को क्यों जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। यह सच है कि मौत निश्चित है। लेकिन रायपुर में पीलिया से हुई मौत के लिए केवल प्रदेश सरकार जिम्मेदार है। मामले में पीएचई मंत्री रामसेवक पैकरा सबसे ज्यादा जिम्मेदार हैं।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                          जनता कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि आम जनता को साफ पानी उपलब्ध कराना सरकार की जिम्मेदारी है। रायपुर नगर निगम को पिलिया के बिमारी के मामले मे छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय ने आदेश दिया है कि  साफ पानी और मोहल्ले की साफ सफाई की व्यवस्था निगम और सरकार सुनिश्चित करे। बावजूद इसके मंत्री पीलिया से हुई मौत के लिए भगवान को जिम्मेदार ठहराया है। मंत्री का बयान उच्च न्यायालय के आदेशों की अवहेलना करने जैसा है।

                       ऐसे गैर जिम्मेदाराना ब्यान बाजी करने वाले भाजपा मंत्री को पद पर बने रहने का एक मिनट भी आधिकार नहीं है । जिस मंत्री की जनता के प्रति जवाबदेही नहीं है। जिसकी सरकार जनता को मूलभूत सुविधाओं को देने में फेल हो चुकी है। ऐसे मंत्री को पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है। जब पीने का पानी मुहैया कराने की जवाबदेही सरकार की है तो गंदे पानी से होने वाली बिमारी का ईलाज कराने और उन्हें स्वास्थ्य चिकित्सा मुहैया कराने मौत से बचाने की भी जवाबदारी मंत्री और सरकार की है।

close