शिक्षा कर्मी कर रहे राजधानी में बड़े प्रदर्शन की तैयारी…..11 मई के महापंचायत में परिवार के साथ शामिल होंगे

Shri Mi
5 Min Read

सुकमा-छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ के प्रान्तीय महामंत्री के नेतृत्व में हयर सेकेन्ड्री स्कूल सुकमा में संघ पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई । जिसमें 11 मई को शिक्षाकर्मियो की रायपुर में होने वाली महापंचायत में सुकमा जिले से किस तरह सें शिक्षाकर्मी पहुंचेगे इस पर चर्चा हुई । सर्वसम्मति  से निर्णय लिया गया कि जिले के सभी शिक्षाकर्मी अपने परिवार के साथ अपनी व्यवस्था में 11 मई को रायपुर पहुंचेगें ।  रायपुर पहुंचकर हर शिक्षा कर्मी अपने- अपने संकुल अध्यक्ष को रिपोर्टिंग करेगें । संकुल अध्यक्ष उनकी सूची तैयार कर ,व्हाट्सएप के माध्यम से ब्लाक अध्यक्ष को जानकारी देंगे । ब्लाक अध्यक्ष संकुल वार योग विकास खण्ड की संख्यात्मक जानकारी प्रांतीय महामंत्री को देंगे ।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall
हमसे facebook पर जुड़े-  www.facebook.com/cgwallweb
twitter- www.twitter.com/cg_wall

प्रान्तीय महामंत्री आशीष राम ने सभी से अपील की है कि  ये लडाई हर शिक्षाकर्मी की है हमे अपने परिवार,बच्चों के लिये लड़ना है । आज हम कमजोर पड़ जायेंगे तो हमार भविष्य बर्बाद हो जायेगा । हमें कुछ भी हो जाता है तो हमारे परिवार को तत्कालिक राशी 50000/ के अलावा कुछ नहीं मिलता है । कई शिक्षाकर्मी भाई हैं जिनकी असमायिक मौत हो गई  । आज उनके परिवार कि स्थिति जाकर देखेगे तब जाकर पता चलेगा कि हम समाज के बच्चों को शिक्षा देने वालों के बच्चों की लाचारी क्या है।  सरकार अनुकम्पा के नाम पर खिलवाड़ कर रही है । NSDL के खाते में राशी जमा ही नहीं हो पाता । रिक्त पदों का अंबार है  । पर संचनालय रिक्त पदो की जानकारी नही भेज रही है 10-12 साल हो गये पदोन्नति की बाट जोहते शिक्षाकर्मी पड़े हैं ।

Read More-शिक्षाकर्मियों की अनोखी मुहिम सोशल मीडिया में वायरल,मेरा परिवार उसी के साथ,जो देगा संविलियन की सौगात

Ssa का वेतन हमें लगा था कि केन्द्र में भाजपा सरकार बनेगी तो व्यवस्था मे और सुधार आयेगा  । किन्तु आज सर्वशिक्षा अभियान के तहत् काम करने वाले शिक्षाकर्मियों को 4-5 माह हो जाते हैं वेतन नहीं मिलता  । बलतायें करें तो कैसे काम करें ।  नवम्बर दिसम्बर माह में 15 दिनो तक चली हमारी हडताल को सरकार ने यह कहकर स्थगित करवाया था कि तीन माह में कमेटी के रिपोर्ट आने के बाद हमारी मांगो का निराकरण कर देंगे ।आज 5माह बीत चुके हैं  । किन्तु कमेटी की कोई रिपोर्ट नहीं आई । बस कमेटी वाले कभी राजस्थान, तो कभी म.प्र भ्रमण करने की बात कर रहे हैं  ।

Read More-मंत्री रमशीला का बयान-आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को नहीं मिलेगी 5000 से अधिक तनख्वाह,काम नही करने वाले होंगे बर्खास्त

सरकार शिक्षाकर्मियों के मांगो को हल करने के लिये कमेटी बनाती है, तो दूसरी ओर पार्टी समर्थित लोग शिक्षाकर्मियों को तोड़ने की साजिश रचते हैं । जिसके तहत अपने करीबियों को बुलाकर एक महासंघ का गठन करवाया जाता है ।  हद तो तब हो जाती है जब शिक्षाकर्मियों के संगठनों का मोर्चा शिक्षक मोर्चा को मिलने मुख्यमंत्री निवास बुलाया जाता है । किन्तु द्वार पर खड़े शिक्षा कर्मियों से मिलने का समय प्रदेश के मुखिया नहींं देते हैं । और पूरे समाज को समझने ला़यक बात है कि कल गठन होने वाले संघठन से त्वरित उस समय मिलते हैं । जब कमेटी के प्रमुख के साथ हमारी बैठक के ठीक एक दिन पहले. और दूसरा संदेश देने की कोशिश की जाती है  । प्रदेश का हर शिक्षाकर्मी समझ चुका है कि सरकार हमे गुमराह कर रही है, तोड़ रही है ।  अब हम सब मिलकर एक होकर नई रणनीति के साथ 11 मई को राजधानी कूच करेंगे । वहां पर महापंचायत होगी  । जिसमे सभी शिक्षाकर्मि निर्णय लेगें कि आगे क्या करेंगें ।

Read More-जिस दिन राहुल का दौरा,उसी दिन पेंण्ड्रा में आदिवासी सम्मेलन कर अपनी ताकत दिखाएगी जोगी कांग्रेस

इस पर सुकमा जिले के हर शिक्षाकर्मी अपनी सम्मान की लड़ाई में शामिल होने परिवार के साथ रायपुर जायेंगे और जोसाथी छुट्टी में ग़ये हैं वे भी रायपुर में शामिल होंगे  । बैठक में प्रांतीय महामंत्री आशीष राम,ब्लाक अध्यक्ष किरन मरकाम,यतेन्द्रराव,एस डी बंजारे,अशोक मिस्त्री,गोपेन्द्र अमृत,ओमलता सोनकर,गंगा बहादुर,चंदन ठाकुर,कश्यप सर,कुंजाम,मगंतू मोर्य,लालाराम नाग,एल ठाकुर एवं अन्य शिक्षाकर्मि उपस्थित हुये ।महा पंचायत में रायपुर चलो, रायपुर चलो ,संविलियन लेना है,लेना है, नारा के साथ बैठक समाप्त की गई ।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close