मैदान पर जोगी का कब्जा…कांग्रेसियों में हलचल…पेन्ड्रा में महंत.उइके और अटल का डेरा…कार्यक्रम की बनेगी रणनीति

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

बिलासपुर—हमेशा की तरह एक बार फिर जोगी ने कांग्रेस को नई मुसीबत मे डाल दिया है। 17 मई को जिस मैदान में राहुल गांधी को वनवासियों और आदिवासी समेत आम जनता से संवाद करना था। उस पर अजीत जोगी की पार्टी ने कब्जा कर लिया है। मतलब अब अजीत जोगी डॉ.भवर सिंह पोर्ते महाविद्यालय के विशाल मैदान में आदिवासी सम्मेलन को संबोधित करेंगे। बताया तो यह भी जा रहा है कि तीनों ब्लाक के सभी सरकारी और गैर सरकारी ठहरने वाले संस्थानों को जनता कांग्रेस नेताओं को रूकने के लिए जोगी ने बुक करवा लिया है। खबर के बाद और कार्यक्रम की तैयारी को लेकर कांग्रेस के दिग्गज संभागीय नेता फिलहाल आज ही पेन्ड्रा में आपातकालीन बैठक का आयोजन किया है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                      जानकारी के अनुसार जोगी ने पेन्ड्रा स्थित डॉ.भंवर सिंह पोर्ते महाविद्याल के विशाल मैदान को बुक करवा लिया है। खबर मिलने के बाद कांग्रेस नेताओं में हलचल तेज हो गयी है। पूर्व मंत्री डॉ.चरण दास महंत और प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रामदयाल उइके ने संभागीय नेताओं को पेन्ड्रा में बैठक के लिए बुलाया है। बैठक का आयोजन करीब 2 बजे होगा। इसमें ब्लाक अध्यक्षों के अलावा प्रदेश कांग्रेस महामंत्री अटल श्रीवास्तव,प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अभय नारायण राय,जिला अध्यक्ष विजय केशरवानी,प्रदेश सचिव महेश दुबे समेत प्रदेश और संभाग के कई पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

                                              प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अभयनाराण राय ने फिलहाल ऐसा कुछ बताने से इंकार कर दिया कि जोगी के कार्यक्रम को देखते हुए बैठक का आयोजन किया जा रहा है। उन्होने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का दो दिवसीय प्रदेश दौरा है। बिलासपुर संभाग में राहुल गांधी का दो कार्यक्रम  होगा। 17 मई को पेन्ड्रा में राहुल गांधी आदिवासी और वनवासी समाज से संवाद करेंगे। यही कारण है कि कार्यक्रम की तैयारी को लेकर बड़े नेताओं की बैठक है।

जानकारी नहीं..लेकिन होगा सफल कार्यक्रम

                      अभय ने बताया कि कौन पार्टी क्या करती है…इससे कांग्रेस को कोई लेना देना नहीं है। लेकिन इतना निश्चित है कि पेन्ड्रा में राहुल गांधी का भव्य कार्यक्रम होगा। उन्होने कहा कि मरवाही विधानसभा के लोग कांग्रेस और राहुल गांंधी के स्वागत के लिए आतुर हैं। किसी के बाधा पहुंचाने से कोई फर्क नहीं पड़ता है। इस बात की जानकारी नहीं है कि रूकने ठहरने का स्थाना किसी ने बुक करवा लिया है। यदि ऐसा होगा भी तो कांग्रेस को कोई फर्क नहीं पड़ता है। आज की बैठक में राहुल गांधी की सभा स्थल निश्चित किया जाएगा। तैयारियों पर चर्चा होगी। इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ता कार्यक्रम को सफल बनाने में जुट जाएंगे।

कहां रूकेंगे कांग्रेसी

                   बहरहाल जोगी की ताकत को भले ही कांग्रेसी मानने से इंकार करें। लेकिन कांग्रेसियों में इसकी बेचैनी देखी जा सकती है।जानकारी मिली है कि यदि तीनों ब्लाक में ठहरने का कोई स्थान नहीं मिला तो..प्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेता कहां रूकेंगे। क्योंकि राष्ट्रीय अध्यक्ष की तैयारी में बड़े नेताओं को मरवाही विधानसभा में रहना बहुत जरूरी है। जो फिलहाल चिंता का विषय है। देखना है कि आज कांग्रेसियों की बैठक में क्या कुछ छनकर बाहर आता है।

close