जोगी काँग्रेस का राहुल गांधी पर निशाना,आदिवासी हितो की सभा महज रश्म अदायगी

Shri Mi
4 Min Read
रायपुर।जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने कहा है कि पेण्ड्रा में आदिवासी सम्मेलन करने एवं आदिवासियों की हितों के लिये  दिल्ली से यहां आकर घड़ियाल आंसू बहाने वाले राहुल गांधी को यदि आदिवासी वर्ग की इतनी चिन्ता है तो पहले अम्बिकापुर के घाटबर्रा जाये जहां उनके पार्टी के नेता मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के साथ मिलकर आदिवासियों का शोषण कर रहे है। घाटबर्रा के 900 गरीब आदिवासियों के पट्टा निरस्त कर डाॅ. रमन सिंह सरकार ने अडानी को कोयला खदान दिया है और विधानसभा में राहुल गांधी ने जिसे  सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करने की जिम्मेदारी दी है वे स्वयं डाॅ. रमन सिंह द्वारा बांटे गये अडानी के कोयला खदान में कोयला परिवहन का ठेका लेकर आदिवासी के शोषण में बराबर के भागीदार है।राहुल गांधी को घाटबर्रा जाकर पहले उन 900 आदिवासियों के दुख-दर्द को सुनना चाहिये एवं प्रदेश के ठेकेदार बडे़ नेता को ठेका छोड़ने या पद छोड़ने का समझाइश देना चाहिये। राहुल गांधी को आदिवासी हितों की बात पाटन विधानसभा के ग्राम कुरुडीह में जाकर कहना चाहिये जहां उनके पार्टी के प्रदेश के प्रमुख नेता 22 आदिवासियों के 52 एकड़ जमीन पर बलात कब्जा कर निरीह आदिवासियों को उनकी पुस्तैनी जमीन से बेदखल कर दिया है।
जिसकी जाँच में अवैध कब्ज़ा प्रमाणित हुआ है, अपराध पंजीबद्ध हुआ किन्तु डॉ रमन सिंह  से अदृश्य मित्रता एवं अजीत जोगी पर निरर्थक आरोप लगाने के कारण राज्य सरकार से अभयदान प्राप्त है।जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने कहा है कि यदि कांग्रेस अपने आप को को भाजपा विरोधी एवं डाॅ. रमन सिंह सरकार के प्रति आक्रमक मानती है तो फिर क्यो डाॅ. रमन सिंह और उनके भ्रष्टाचारी मंत्रियो के क्षेत्र में श्री राहुल गाँधी को साथ ले जाकर नहीं ललकारती है  ?
जनता कांग्रसे छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने कहा है कि कांग्रेस को यह स्पष्ट करना चाहिए कि क्या कांग्रेस श्री अजीत जोगी  को  भाजपा और मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह से अधिक बड़ी चुनौती मान रही  है जिस कारण उन्हे श्री राहुल गांधी की सभा उनके गृह ग्राम में करानी पड़ रही है ?  या कांग्रेस व डाॅ. रमन सिंह सरकार का समझौता हो गया कि दोनों मिलकर श्री जोगी के साथ लडे़गे और प्रदेश का माल मिल बैठ कर खायेंगे ।
जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने कहा है कि कांग्रेस जोगी डर से ग्रसित है जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव पास आ रहे वैसे-वैसे उनका जोगी फोबिया.भी बढ़ता जा रहा है। पूरी प्रदेश कांग्रेस अजीत जोगी के कांग्रेस छोड़ने के बाद अपने असहाय समझ रही है इसलिये उन्हे अब आगे की लड़ाई के लिए राहुल गांधी को भी पेण्ड्रा के मैदान में लाना पड़ रहा है जबकि प्रदेश कांग्रेस के नेताओ को भी इस  किवदन्ती का अभास है कि “पप्पू “जहां-जहां जाते है वहां-वहां पार्टी की नैय्या डूबा बैठते है।
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close