संविलियन नही तो परिवर्तन सही का नारा बुलंद करने रायपुर महापंचायत मे शामिल होंगे प्रदेश से हजारो शिक्षाकर्मी-विकास सिंह राजपूत

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।नवीन शिक्षाकर्मी संघ के प्रदेश अध्यक्ष व मोर्चा संचालक विकास सिंह राजपूत ने कहा है की शिक्षक पंचायत नगरीय निकाय मोर्चा के बैनर तले हुए 15 दिवसीय हड़ताल के बाद सरकार ने मोर्चा के मांगों के निराकरण के लिए एक कमेटी गठित की थी,जो अपनी रिपोर्ट 3 महीने में सौपने वाली थी। परन्तु इसका कार्यकाल 3 से 5 माह बढ़ गया। जबकि कमेटी के अध्ययन दल राजस्थान दौरा करके भी लौट गई। तथापि आज पर्यन्त तक अपनी रिपोर्ट सरकार को नही सौपी। यही नही मोर्चा के साथ कई बार वार्ता भी हुई किंतु यह चर्चा अधूरी और सरकार द्वारा केवल खाना पूर्ति बस बन कर रह गई है।

ज्ञात हो शिक्षाकर्मियों ने अपनी मुख्य मांग संविलियन को लेकर नवम्बर-दिसम्बर में उग्र आंदोलन किया था। तीन महीने पहले ही मध्यप्रदेश की सरकार के मुखिया ने अपने शिक्षको के संविलियन की घोषणा की थी। इससे छत्तीसगढ़ के शिक्षाकर्मियों में भी आशा बढ़ी थी। किंतु यहाँ के शासन-प्रशासन द्वारा शिक्षाकर्मियों के प्रति उदासीन रवैये ने एक बार फिर शिक्षाकर्मियों के मन मे आक्रोश भर दिया।

मई के cs स्तर के अधूरी वार्ता ने अंततः शिक्षाकर्मियों के धैर्य को तोड़ दिया। नतीजतन आगे के उग्र अंदोलन की रणनीति बनाने मोर्चा ने रायपुर में 11 मई को एक महापंचायत का आयोजन किया है। जिसमे पूरे छत्तीसगढ़ से हजारों शिक्षाकर्मी सम्मिलित होंगे।

इसी तारत में नवीन शिक्षाकर्मी संघ के प्रदेश प्रवक्ता दुष्यंत कुम्भकार,गंगा पासी व मीडिया प्रभारी मनोज चन्द्रा ने बताया कि पूरे प्रदेश से हजारो शिक्षाकर्मी इस महापंचायत में शामिल होने रायपुर जाएंगे। इसकी तैयारी की जा रही है।विकास राजपूत ने कहा कि हमारी सोशल मीडिया टीम के माध्यम से सभी को इस महापंचायत में शामिल होने सूचना भेजी जा रही है। सरकार के इस उपेक्षापूर्ण रवैये से नाराज शिक्षाकर्मी इस चुनावी वर्ष में अब इक नई मानसिकता के साथ नया नारा संविलियन नही तो परिवर्तन सही पर संकल्पित होने को आतुर हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close