डॉ. रमन बोले- कांग्रेसियों को नहीं दिखता विकास……विरोध करना है तो डॉ.रमन का करें….विकास का विरोध न करें…

Chief Editor
4 Min Read

रायपुर । छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने कहा है कि प्रदेश की जनता ने बीजेपी को 2003 में विकास और परिवर्तन के लिए जनादेश मिला था। लेकिन कांग्रेस को 2003 से 2018 तक विकास समझ में नहीं आया…..। और इसीलिए  वे विकास यात्रा का विरोध कर रहे हैं। कांग्रेसियों को अगर विरोध करना है तो डॉ.रमन सिंह का विरोध करे…. विकास का विरोध न करें।

Join Our WhatsApp Group Join Now

विकास यात्रा के सिलसिले में पत्रकारों से बात करते हुए डॉ. रमन सिंह ने ये बातें कहीं। उन्होने कहा कि 2003 के कुशासन को लोग अब तक नहीं भूले हैं। उस समय पूरे प्रदेश में भय और आतंक  का वातावरण था। लोग भूख और पीड़ा झेल रहे थे। 2003 में भाजपा ने विकास – परिवर्तन यात्रा निकाली थी। छत्तीसगढ़ के लोगों ने भाजपा पर भरोसा किया । उसके  बाद से 14 वर्षों में छत्तीसगढ़ की सरकार ने अँत्योदय को अपना लक्ष्य बनाकर प्रदेश का चहुँमुखी विकास किया। एक बार फिर जनता का आशिर्वाद लेने के लिए 12 मई से प्रदेश में विकास यात्रा शुरू की जा रही है। जिसमें विकास कार्यों का भूमिपूजन होगा। हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओँ के तहत राशि का वितरण किया जाएगा। किसानों को बोनस का वितरण होगा। तेंदूपत्ता संग्राहकों को भी बोनस दिया जाएगा। उन्होने कहा कि यह संयोग है कि 2003 में भी यह यात्रा दंतेवाड़ा से  शुरू हुई थी। उस समय राजनाथ सिंह प्रदेश प्रभारीके रूप में इसमें शामिल हुए थे। य़ह संयोग है कि इस बार राजनाथ सिंह केन्द्रीय गृह मंत्री के रूप में विकास यात्रा में शामिल हो रहे हैं।

उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता विकास को देख रही है और महसूस कर रही है। जनता ने जिन उम्मीदों के साथ हम पर विश्वास किया था , वह पूरा हुआ है। लेकिन कांग्रेस के लोगों को विकास दिखाई नहीं देता। कांग्रेसियो को अगर विरोध  करना है तो डॉ.रमन सिंह का करना चाहिए …. विकास का विरोध नही करना चाहिए। अगर विकास क्या है… पूछना है तो उन नए जिलों के लोगों से पूछें जिन्हे नए जिले की सौगात मिली है। उनकी सुविधाए बढ़ गईं हैं और तेजी से विकास हो रहा है।

डॉ.रमन सिंह ने बताया कि विकास यात्रा दो चरण में होगी । पहले चरण में 12 मई से एक महीने कती यात्रा होगी । दूसरे चरण में 16 अगस्त से 30 सिंतंबर तक यात्रा होगी। जिसमें जनता से आशिर्वाद लेंगे। उन्होने पत्रकारों से बातचीत के दौरान विकास के आँकड़े भी बताए । साथ ही जानकारी दी कि प्रदेश में सोलर पंप, कृषि ऋण, सिंचाई क्षमता, बिजली उपभोक्ता, स्कूल-  कॉलेज, कन्या शिक्षा, मेडिकल – इंजीनियकिंग पढ़ाई, कुपोषण आदि को लेकर किस तरह के काम हुए और कितनी उपलब्धि रही।

उन्होने बताया कि विकास यात्रा के दौरान केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी, स्मृति इरानी, नरेन्द्र तोमर, देवेन्द्र प्रधान, थावरचँद गहलोत, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, शिवराज सिंह , देवेन्द्र फणनवीश भी शामिल होंगे ।

close