ASL बैठक में SPG ने जताया संतोष… AIG और पुलिस ने लिया स्टेडियम का जायजा…बिना कार्ड प्रवेश पर प्रतिबंध

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

बिलासपुर— राहुल गाधी के दौरे के मद्देनजर एसपीजी टीम आज बिलासपुर पहुंची। बहतराई स्थित स्टेडियम निरीक्षण करने से पहले छत्तीसगढ भवन में एएसल की बैठक हुई। इस दौरान कई विभाग के आलाधिकािरी मौजूद थे। बैठक में राहुल गांधी की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर जरूरी निशानिर्देश एसपीजी एआईजी सुबे सिंह यादव ने दिया। राहुल गांधी के एसपीजी प्रमुख दिल्ली से सीधे बिलासपुर पहुंचे हैं। बैठक में कांग्रेस प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                        पेन्ड्रा और बिलासपुर में कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का दौरा 17 और 18 मई को होगा। आज दिल्ली से एसपीजी प्रमुख ने बिलासपुर का दौरान किया। एसपीजी एआईजी सुबे सिंह यादव ने छत्तीसगढ़ भवन में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में लोकनिर्माण विभाग प्रमुख मंथान के अलावा तीनों डिविजन के ईई,लोक स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के प्रमुख,नगर निगम प्रमुख,आईबी के आलाधिकारी मौजूद थे। पुलिस प्रशासन की तरफ से एडिश्नल एसपी नीरज चन्द्राकर ने भी सुरक्षा व्यवस्था के अलावा अन्य पुलिस गतिविधियों की जानकारी दी। चन्द्राकर समेत सभी अधिकारियों ने एआईजी को सुरक्षा व्यवस्था को लेकर ताजा रिपोर्ट पेश किया। साथ ही व्यवस्था में किसी भी प्रकार की चूक होने इंकार भी किया।

                           एएसल बैठक के बाद सभी अधिकारियों ने एआईजी के साथ बहतराई स्थित स्टेडियम का निरीक्षण किया। इस दौरान पुलिस अधिकारी चन्द्राकर और एआईजी यादव ने कांग्रेस के कार्यक्रम को समझा और व्यवस्था का जायजा लिया। एडिश्नल एसपी नीरज चन्द्राकर ने बताया कि कांग्रेस पार्टी के कार्यक्रम के अनुसार सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता कर लिया गया है। एआईजी ने भी व्यवस्था को लेकर संतोष जाहिर किया है।

              चन्द्राकर ने सीजी वाल को बताया कि बेरिकेट्स से लेकर सीटिंग व्यवस्था को अच्छी तरह से समझा गया। कांग्रेस कार्यक्रम के अनुसार स्टैन्ड में विधानसभावार और जिला के अनुसार बूथ अध्यक्षों को बैठाया जाएगा। पुराने सांसद,विधायक और वरिष् जनप्रतिनियों की सीटिंग की अलग व्यवस्था है। पत्रकारों की अलग से गैलरी होगी। आज निरीक्षण के दौरान एआईजी ने व्यवस्था को लेकर संतोष जाहिर किया है। स्टेडियम भ्रमण के बाद पुलिस कप्तान ने भी एआईजी और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की है।

पत्रकारों को भी मिलेगा प्रवेश कार्ड

                       राहुल गांधी के बहतराई स्थित कार्यक्रम में पत्रकारों को प्रवेश दिया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अभय नारायण राय ने बताया कि पत्रकारों के प्रवेश के लिए अलग से कार्ड जारी किया जाएगा। नाम और कार्ड पुलिस प्रशासन के हवाले कर दिया जाएगा। कार्यक्रम में बिना कार्ड के प्रवेश नहीं दिया जाएगा। कार्ड जारी करने के बाद सभी जिम्मेदारी पुलिस को होगी।

स्टेडियम का निरीक्षण

             स्टेडियम निरीक्षण के दौरान एआईजी सुबे यादव,एडिश्नल एसपी नीरज चन्द्राकर.एसडीएम देवेन्द्र पटेल,पीडब्लू डी प्रमख मंथान और तीनों डिविजन के ईई मौजूद थे। इसके अलावा पीएचई,नगर निगम अधिकारी,आईबी अधिकारी ने स्टेडियम का जायजा लिया। सभी अधिकारियों ने व्यवस्था पर संतोष जाहिर किया। इस दौरान कांग्रेस प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव,जिला शहर अध्यक्ष नरेन्द्र बोलर,ग्रामीण अध्यक्ष विजय केशरवानी,चीका वाजपेयी,कांग्रेस प्रवक्ता अभयनारायण राय,महेश दुबे,सुभाष सिंह समेत कई कांग्रेसी मौजूद थे।

close