जोगी बोले- इस चुनाव में स्थापित होगा छत्तीसगढ़िया राज

Chief Editor
2 Min Read
रायपुर । जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे.) के संस्थापक एवं पूर्व मुख्यमंत्री  अजीत जोगी ने कहा है कि उनके मुख्यमंत्रीत्व काल में विकास की गति ने जो रफ्तार पकड़ी थी विगत साढे़ चैदह साल के भाजपा शासन काल में वह आगे नही बढ़ पायी। भाजपायी व्यवसायिक मानसिकता के कारण छत्तीसगढ़ एवं छत्तीसगढ़िया की तरक्की रूक गयी है। सभी क्षेत्रो में आउटसोर्सिग का साम्राज्य फैला हुआ है तथा सरल एवं भोले-भाले छत्तीसगढ़िया को विकास की मृगतृृष्णा दिखाकर भाजपा द्वारा छला गया है। अब आगे भाजपा के गोरख धंधे को छत्तीसगढ़ में पनपने नही दिया जायेगा। अपने हक के लिये छत्तीसगढ़िया अब चुपचाप बैठने वाला नही है। आसन्न चुनाव में छत्तीसगढ़िया का बदला हुआ स्वरूप देखने को मिलेगा तथा छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़िया का राज स्थापित होकर रहेगा।
श्री जोगी ने जकांछ के उद्देश्यों का हवाला देते हुये कहा है कि सबसे पहले प्रदेश की जनता को सुलभ सस्ता एवं स्वच्छ पेयजल एवं बिजली उपलब्ध कराना जकांछ की प्राथमिकता में शामिल है। भाजपा सरकार द्वारा पेयजल एवं बिजली की दरों में बढ़ोतरी हितग्राहियों के लिये आफत बन चुकी है। जकांछ की सरकार में पेयजल एवं बिजली की दरों का समाधान हितग्राहियों के कष्ट को देखते हुये स्थानीय स्तर पर ही उनसे चर्चा कर तय किया जायेगा। छत्तीसगढ़िया का हाईकमान छत्तीसगढ़ में ही अंतिम निर्णय लेने एवं कीमते तय करने में स्वतंत्र रहेगा।
श्री जोगी ने कहा है कि ग्रामवासियों के लिये प्रत्येक गांव में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने हेतु गांव की आबादी के अनुरूप पानी की टंकी का निर्माण किया जायेगा ताकि स्वच्छ पानी नल के माध्यम से ग्रामीणों के घर तक आसानी से पहुंच सके। इससे गृहणियों को तालाब, कुंआ या बोरवेल तक कष्ट उठाकर जाना नही पडे़गा। यह योजना जकांछ के सत्ता आते ही अस्तित्व में आ जायेगी तथा ग्रामवासियों को प्रदूषित पानी से तरह-तरह की बीमारियों का शिकार होने से बचाया जा सकेगा।
Share This Article
close