पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ ट्रांसपोर्ट संगठन ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी

Shri Mi
1 Min Read

Petrol Diesel Prices, Aimtc, Strike, Transporters Body, Petrol Prices,नईदिल्ली।देश भर में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल की कीमतों के खिलाफ ट्रांसपोर्ट संगठन ने 20 जुलाई से अनिश्चितकालीन हड़ताल करने की चेतावनी दी है।ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (एआईएमटीसी) ने एक बयान में कहा कि संगठन के सदस्यों के बीच कई मुद्दों को लेकर काफी नाराजगी है जिसे सरकार समाधान करने में असफल रही है।एआईएमटीसी की मैनेजिंग कमेटी ने सरकार के खिलाफ राष्ट्रव्यापी हड़ताल (चक्काजाम) करने की घोषणा की है।संगठन ने बयान में कई मुद्दों को लेकर हड़ताल करने की बात कही, ‘बड़े मुद्दों में हैं- थर्ड पार्टी प्रीमियम के दामों में बढ़ोतरी, पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगातार और अनुचित वृद्धि, और टोल कलेक्शन नीति।’बता दें कि देश के कई शहरों में पेट्रोल की कीमत 80 रुपये प्रति लीटर से पार जा चुकी है। दिल्ली में पिछले रविवार को पेट्रोल और डीजल की कीमत ने अब तक के सभी रिकॉर्ड को तोड़ दिया था।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

READ MORE-महिला कांग्रेस मे जिला अध्यक्षों की नियुक्ति,देखें लिस्ट

सरकारी तेल कंपनियां पिछले साल जून से रोजाना तेल के दामों को निर्धारित कर रही हैं। कर्नाटक चुनाव खत्म होने के बाद तेल कंपनियों ने पिछले एक सप्ताह में लगातार पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाए हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close