तेज आंधी तूफान से 25 गांव में ब्लैक आउट…टूट गए सैकड़ोंं बिजली पोल..कई घरों पर गिरे पेंड़..मुआवाजा की मांंग

BHASKAR MISHRA

लोरमी –( योगेश मौर्य )  मंगलवार सुबह तेज धूप के साथ लोग गर्मी से हलाकान नजर आए। दोपहर के आसपास मौसम का मिजाज अचानक बदल गया । लोरमी क्षेत्र के ग्राम गोड़खाम्ही इलाके की तरफ तेज हवा चलने के कारण लोरमी खाम्ही मुख्य मार्ग के सड़क के किनारे लगे पेड़ और बिजली के खम्भे टूट गर गिर गए।  बिजली के खंभे टूटकर गिर जाने के कारण मुख्य मार्ग करीब 3 घण्टे तक जाम रहा। जाम के दौरान काफी सँख्या में वाहन फंसे रहे जाम में 108 वाहन भी फंसा रहा।

                            जाम की स्थिति को देख सड़क में गिरे बिजली के खम्भे और पेड़ को जेसीबी के द्वारा हटाया गया। इसके बाद घंटो बाधित सड़क खुलने के बाद अवागमन दुरूस्त हुआ। लेकिन तेज हवा की वजह से सड़क पर गिरे बिजली के खम्भे कारण खाम्ही फीडर से बिजली की सप्लाई प्रारम्भ नही हो की है। स्थिति को देखते हुए लग रहा है कि आज खाम्ही फीडर के लोगो को बिजली नही मिल सकेगी। बिजली कर्मचारी सुधार कार्य मे लगे हुए है।

                         बताया जा रहा है काफी संख्या में खम्भे गिरने से खाम्ही फीडर विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी। बुधवार तक स्थिति सामान्य होने की उम्मीद लगायी जा रही है ।

मुआवजा की मांग

           तेज आंधी तूफान की वजह से लोगों को भारी नकुसान हुा है। पेड़ों के टूटकर गिरने से लोगों को काफी क्षति पहुंची है। लोरमी तहसीलदार तुलसीदास मरकाम ने बताया कि लोगो को जो भी नुकसान हुआ है मुआवजा दिया जाएगा। बिजली के खम्भे टूटकर गिर जाने के कारण लगभग 25 गाँव में ब्लेैक आउट की स्थिति है।जल्द ही व्यवस्था को पटरी पर लाया जाएगा।

TAGGED: , , , ,
close