काला बैज लगाकर किया काम काज…बैंकरों ने कहा…मंगलवार को करेंगे जंंगी प्रदर्शन

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर—आईबीए और यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स के मध्य समझौता वार्ता विफल होने के बाद सोमवार को देश के सभी बैंकरों ने काला बैज लगाकर विरोध प्रदर्शन किा। ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन, छतीसगढ़ के उप महासचिव एवं एआईपीएनबीओए  बिलासपुर मंडल सचिव ललित अग्रवाल ने बताया कि जिले के बैंकरों ने भी आईबीए के खिलाफ आक्रोश जाहिर किया है। काला बैज लगाकर विरोध प्रदर्शन किया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                 दिल्ली में आईबीए एवं यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स के मध्य समझौता वार्ता विफल होने के बाद बिलासपुर के सभी बैंकरों ने सोमवार को काला बैज लगाकर विरोध प्रदर्शन किया है। एआईपीएनबीओए बिलासपुर मंडल सचिव ललित अग्रवाल ने बताया कि  दिल्ली में केंद्रीय लेबर कमिशनर की मध्यस्थता में आईबीए एवं यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स के मध्य समझौता वार्ता विफल होने से देश के सभी बैंकर नाराज हैं। बैंकर्स एकजुट होकर  30-31 मई की हड़ताल को सफल बनाने का फैसला किया है।

          ललित अग्रवाल ने बताया कि सोमवार को पूरे देश मे काले बैजेस लगाकर विरोध प्रदर्शन किया गया है। बिलासपुर में भी सभी बैंक शाखा के स्टॉफ सदस्यों ने आईबीए के खिलाफ आक्रोश जाहिर किया है। ललित ने बताया कि बैंकरों की मांग है कि 1 नवम्बर 2017 से बकाया 11वां त्रिपक्षीय वेतन समझौता शीघ्र लागू किया जाए।

                              सीजीबीईए के जिला सचिव एन वी राव ने बताया कि जनधन खाते से  विमुद्रीकरण तक सरकार की समस्त योजनायों के काम से बैंकर बोझ से दबे हुए हैं। जब सरकारी योजनाओं के पालन की जिम्मेदारी बैंकर्स की है तो उनके परिजनों के उचित भरण-पोषण के लिए वेतनवृद्धि भी सरकार जिम्मेदारियों में शामिल हैं। बैंकरों ने फैसला किया है कि मंगलवार 29 मई 2018 की शाम 6 बजे पंजाब नैशनल बैंक, लिंक रोड, बिलासपुर के पास जंगी प्रदर्शन किया जायेगा।

                        सोमवार को स्टेट बैंक की सभी के अधिकारी के हाटी, एस बी सिंह, राजेश रावत, जितेन्द्र शुक्ला, पीएनबी में रूपरतन सिंह,  ललित अग्रवाल, केनरा बैंक की सभी शाखाओ से शरद बघेल,  सौरभ त्रिपाठी, सिंडिकेट बैंक में अशोक रॉय, यूनियन बैंक में  दीपा टण्डन, इलाहाबाद बैंक में पी के अग्रवाल, बैंक ऑफ इंडिया में रूपम रॉय, ओरिएण्टल बैंक ऑफ कॉमर्स में अशोक ठाकुर, मनोज मिरी, देना बैंक के एम के पटसानी के अगुुवाई में स्टाफ ने ने काले बैजेस लगाकर विरोध प्रदर्शन किया है।

close