कृषि मंत्री ने दिए खदानों पर अवैध कब्जों को रोकने सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश

Shri Mi
4 Min Read

रायपुर-कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने नगर निगम रायपुर के विभिन्न इलाकों की खदानों में हो रहे अवैध कब्जों पर रोक लगाने सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने रायपुर नगर निगम के विभिन्न वार्डों में चल रहे चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में कहा कि खदानों की खाली जमीनों में बीएसयूपी के मकान बनाने कार्ययोजना बनाई जाए। बैठक में रायपुर नगर निगम आयुक्त रजत बंसल सहित जोन कमिश्नर उपस्थित थे।कृषि मंत्री ने बैठक में कहा कि विकास कार्यों के लिए अगले छह महीने छह महीने की कार्ययोजना बनाएं। वर्तमान में जो विकास कार्य चल रहे हैं, उन्हें पूर्ण करने प्राथमिकता दी जाए। इसके अलावा ऐसे छोटे-छोटे कार्य शुरू किए जाएं, जो आगामी छह महीने के भीतर पूरे हो सकते हैं।  श्री अग्रवाल ने बैठक में शारदा चौक से तात्यापारा तक सड़क चौड़ीकरण, जवाहर बाजार पार्किंग तथा शास्त्री बाजार पार्किंग एवं जीर्णोद्धार कार्य की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने महाराजबंध तालाब के ऊपर बूढ़ातालाब तक सड़क की समीक्षा के दौरान इसके निर्माण पर लगी रोक को हटाने के लिए नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के राष्ट्रीय न्यायालय में अपील करने के निर्देश दिए। कृषि मंत्री ने नरैया तालाब और सरयू बांधा तालाब के सौन्दर्यीकरण कार्य की प्रगति की समीक्षा भी बैठक में की।

Join Our WhatsApp Group Join Now

कृषि मंत्री ने कहा कि सर्वोदय नगर तालाब, हल्का तालाब, चिरौरी तालाब, डबरी तालाब और बंधवा तालाब के गहरीकरण का कार्य भी तत्काल शुरू किया जाए। बृजमोहन अग्रवाल ने कांकाली तालाब के सौन्दर्यीकरण योजना के तहत तालाब के चारों ओर लाईट लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने पुजारी पार्क, सूर्या विहार से होते हुए शैलेन्द्र नगर तक सड़क तथा पारसी कब्रिस्तान के पास चौक से टैगोर नगर चौक तक सड़क बनाने के लिए कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

बैठक में अधिकारियों ने बताया कि मारवाड़ी श्मशान घाट के विकास कार्य 20-25 दिन में पूरे हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि कुशालपुर में पाईप लाईन विस्तार का काम पूरा हो गया है। कृषि मंत्री ने अधिकारियों को प्रोफेसर जेएन पाण्डेय शासकीय बहुउद्देशीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर तथा सप्रे शाला परिसर को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बहुउद्देशीय स्कूल के खेल मैदान को समतल कर दोनों तरफ नए गेट लगाए जाएं। कृषि मंत्री ने अधिकारियों को सप्रे शाला कैम्पस के सौन्दर्यीकरण के साथ टेनिस और बैडमिंटन हॉल को भी आकर्षक ढंग से रंग-रोगन कराने के निर्देश दिए।बृजमोहन  ने डॉ. खूबचंद बघेल वार्ड (चंगोराभाठा) के बाजार से प्रभावित परिवारों को मठपुरैना के बीएसयू मकान में व्यवस्थापन करने के निर्देश दिए। श्री अग्रवाल ने भाठागांव पानी टंकी, लालपुर पानी टंकी से पानी देने के लिए विभिन्न क्षेत्रों में पाईप लाईन बिछाने के कार्य को 30 जून तक पूरा करने के लिए निर्देशित किया।

बृजमोहन अग्रवाल ने बैठक में पुलिस लाईन चौक से बूढेश्वर मंदिर चौक (मारवाड़ी श्मशान घाट के सामने, कैलाशपुरी चौक तथा ब्रम्हपुरी) तक की सड़क का चौड़ीकरण और मरम्मत कराने के निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में मठपारा, पुरानी बस्ती, संतोषी नगर, धरम नगर, सुदामा नगर, सुभाष नगर, भाठागांव बस्ती, मठपुरैना बस्ती, चंगोराभाठा बस्ती और कुशालपुर सहित अन्य क्षेत्रों में साफ-सफाई व्यवस्था पर असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि बरसात से पहले इन क्षेत्रों में साफ-सफाई के लिए विशेष प्रबंध किए जाए। उन्होंने विभिन्न स्थानों में पाईप लाईन बिछाने के लिए खोदी गई सड़कों की मरम्मत के कार्य भी प्राथमिकता से कराने के निर्देश दिए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close