जब बैंकरों ने ताकत के साथ दी चेतावनी..कहा..सांसदों को 200 प्रतिशत वेतनवृद्धि..बैंकरों को 2 प्रतिशत का झुनझुना

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर—ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन, छतीसगढ़ के उप महासचिव और एआईपीएनबीओए बिलासपुर मंडल सचिव ललित अग्रवाल ने बताया कि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स के आव्हान पर आईबीए के खिलाफ बैंकर्स एकजुट हैं। बुधवार 30 मई 2018 को सुबह 6 बजे से 1 जून 2018 के सुबह 6 बजे तक 48 घँटों की अखिल भारतीय बैंक हड़ताल किया जाएगा। ललित ने बताया कि हड़ताल के एक दिन पहले मंगलवार 29 मई को देश मे एकसाथ विरोध में जिले के सभी बैंकर पंजाब नैशनल बैंक, लिंक रोड, बिलासपुर शाखा के सामने प्रदर्शन किया। बैंकरों ने जनसमूह को सम्बोधित कर 1 नवम्बर 2017 से 11वा त्रिपक्षीय वेतन समझौता को लागू करना होगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                 ललित अग्रवाल ने बताया कि यदि सरकार और आईबीए 48 घण्टो की हड़ताल से सबक नहीं लिया तो सभी बैकर लम्बी लड़ाई के लिये तैयार हैं। यूनियन बैंक एम्प्लाइज एसोसिएशन की दीपा टण्डन और इलाहाबाद बैंक एम्प्लाइज एसोसिएशन के पी के अग्रवाल ने उपस्थित सदस्यो को अनिश्चित कालीन लड़ाई के लिये तैयार रहने की अपील की। अविनाश तिग्गा ने आमजनता को होनेवाली असुविधाओं के लिये क्षमा प्रार्थना कर सहयोग की अपील की। छत्तीसगढ़ बैंक एम्प्लाइज अध्यक्ष पी के दास ने बताया कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंको को निजी हाथों में सौपने की साजिश चल रही हैं। सरकार विजय माल्या, नीरव मोदी जैसे लाखों करोडो के धन्ना सेठ एनपीए धारक के खिलाफ कार्यवाही करने से बच रही है। उल्टा रातदिन मेहनत करने वाले बैंकर्स को 5 सालों में मात्र 2% वृद्धि का ऑफर दे रही हैं। सासंदो का वेतन 200% एक झटके में बढ़ाकर पूंजीवादी मंशा को जाहिर किया जा रहा है।

                    मंगलवार को हड़ताल के पूर्व प्रदर्शन के दौरान कैलाश अग्रवाल, पार्थो घोष, अश्विनी प्रधान, आशुतोष गहलोत, दीपक साहू, सोनालिका मिश्रा, निशा पंडा, रीना पाटले, सुनील श्रीवास्तव समेत बड़ी सँख्या में बैंक कर्मचारी और अधिकारी मौजूद थे।

Share This Article
close