आयुक्त के बयान पर जब प्रदेश कांग्रेस सचिव ने कहा…तब कहां थी नजूल की जमीन…निगम में चलता है दोहरा कानून

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर ने —प्रदेश कांग्रेस के सचिव रामशरण यादव ने आयुक्त के बयान की निंदा की है। रामशरण यादव ने कहा एक दिन पहले आयुक्त की कांग्रेसी पार्षदों से बातचीत के दौरान ऐसा लगा कि बिलासपुर में दो प्रकार के कानून चलते हैं। शहर के किसी कोने में तोड़फो़ड़़ में निगम हमेशा आगे रहता है लेकिन जब यातायात थाने की बाउन्ड्री तोड़ने की बात सामने आयी तो आयुक्त नजूल क्षेत्राधिकार का होना बताया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                     रामशरण यादव ने प्रेस नोट जारी कर बताया कि एक दिन पहले कांग्रेस पार्षद दल यातायात थाना में बलात रूप से बनाई गयी बाउन्ड्री की शिकायत करने गए। कांग्रेस नेताओं ने सड़क निर्माण के लिए बाउन्ड्रीवाल का तोड़ना जरूरी बताया। लेकिन आयुक्त ने दो टूक कहा कि बाउन्ड्रीवाल जिस जमीन पर बनी है वह निगम क्षेत्राधिकार में नहीं आता है। इसलिए नजूल विभाग ही कार्यवाई करेगा।

                                रामशरण यादव ने कहा कि आयुक्त ने कांग्रेस पार्षद दल के सामने दोहरा मापदंड अपनाया है। इससे जाहिर होता है कि नगर निगम बिलासपुर में दो कानून है । एक कानून आम जनता के लिए तो दूसरा सरकार के लिए। यादव ने प्रेस नोट में बताया है कि जिस नजूल शीट और खसरा नम्बर पर बाउण्ड्रीवाॅल यातायात थाने ने बनाया है। उसी नजूल शीट और खसरा नम्बर पर गरीबों के मकान बना था। गुमटियाँ थी जिसे आयुक्त के आदेश से नगर निगम कर्मचारियों ने हटाया। अब उसी खसरे पर यातायात विभाग ने बाउण्ड्रीवाॅल बनाया है। आयुक्त मीडिया के सामने झूठ बोलते हैं कि इस पर नजूल विभाग कार्यवाई करेगा। इससे जाहिर होता है कि आयुक्त की निगाह में नियम कानून कुछ नहीं होता। गरीबों के लिए अलग कानून है और सरकारी कब्जे के लिए अलग कानून। इससे पहले भी नगर निगम ने शासन के आदेश पर पट्टे को नहीं मानते हुये मकानों को तोड़ा है।

close