ओवैसी बोले-50 साल पार्टी में रहे प्रणब RSS कार्यक्रम में गए,कांग्रेस खत्म

Shri Mi
2 Min Read

हैदराबाद।पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के बुलावे पर नागपुर स्थित हेडक्वार्टर जाकर संघ के कार्यक्रम में शामिल होने पर एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है।हैदराबाद में आयोजित एक कार्यक्रम में औवेसी ने कहा कि कांग्रेस अब खत्म हो चुकी है।उन्होंने कहा, ‘ कांग्रेस खत्म हो चुकी है। एक आदमी, जिसने 50 साल कांग्रेस में गुजारे और देश का राष्ट्रपति रहा, वह आरएसएस के मुख्यालय पर गया। क्या आपको अभी भी इस पार्टी से कोई उम्मीद है?’

Join Our WhatsApp Group Join Now

प्रणब मुखर्जी के दौरे को लेकर ओवैसी ने कांग्रेस की धर्मनिरपेक्षता पर सवाल भी खड़े किए। उन्होंने कहा कि प्रणब मुखर्जी ने 2 बार मुर्शिदाबाद सीट से लोकसभा का चुनाव जीता था, जहां 70 प्रतिशत वोटर मुस्लिम हैं।

औवेसी ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। उन्होंने कहा कि 2019 के चुनाव के लिये क्षेत्रीय पार्टियों को मजबूत करना चाहिए क्योंकि दोनों ही राष्ट्रीय पार्टियां देश का विकास करने में नाकाम रही हैं।

प्रणव मुखर्जी के आरएसएस का न्योता स्वीकार करने के फैसले पर कांग्रेस के कई नेताओं ने उनसे इस कार्यक्रम में नहीं जाने का आग्रह किया था। यहां तक कि उनकी बेटी ने भी उन्हें संघ के कार्यक्रम में न जाने की नसीहत दी थी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close