सीएम निवास का घेराव..जब आनन्द ने कहा..डर गयी सरकार..आप नेताओं ने बताया..सड़क की लड़ाई हाईकोर्ट में लड़ेंगे

BHASKAR MISHRA

बिलासपुर—रायपुर में हजारों की संख्या में आम आदमी पार्टी एकजुट होकर मुख्यमंत्री निवास का घेराव किया। इस दौरान आप नेताओं ने गिरफ्तार किए गए पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं को निशर्त सेन्ट्रल जेल से रिहाई की मांग की। इस दौरान आप कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की और सरकार पर तानाशाही का आरोप भी लगाया। आप कार्यकर्ताओं ने कहा कि नेताओं के साथ द्वेषपूर्ण कार्रवाई हुई है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                              मालूम हो कि प्रधानमंत्री के छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान आम आदमी पार्टी प्रदेश विंग के 14 वरिष्ठ नेताओं ने माना एअर पोर्ट पर मिलने का प्रयास किया। आप नेताओं का कहना था कि प्रधानमंत्री से मिलकर दिल्ली में एलजी और आप सरकार के बीच हस्तक्षेप कर विवादों को खत्म कराएं। लेकिन इसी सभी नेताओं को पुलिस ने पकड़ लिया। धारा 151 लगाकर सेन्ट्रल जेल भेज दिया।बाद में खुलासा हुआ कि गिरफ्तार किए गए सभी 14 नेताओं पर गंभीर अपराध की धराएं लगायी गयी हैं।

                               इसी क्रम में आज रायपुर में प्रदेश के आप कार्यकर्ताओं ने सीएम आवास का घेराव कर आप नेताओं को निशर्त रिहाई के लिए दबाव बनाया। आप नेता जसबीर चावला समेत अरविन्द पाण्डेय ने बताया कि सरकार की दमनकारी नीतियों से आम जनता परेशान हो चुकी है। सरकार आम आदमी पार्टी के बढ़ते जनाधार से डर गयी है। सरकार प्रशासन के माध्यम से द्वेषपूर्ण कार्यवाही पर उतारू हो चुकी है।

                   आप  के वरिष्ठ नेता आनंद मिश्रा ने सीएम आवास के सामने सभा को संबोधित किया। उन्होने कहा कि भाजपा सरकार इतनी डरी हुयी है कि तीसरी शक्ति को विकल्प के रूप में किसी भी राजनैतिक पार्टी को उभरने नहीं देना चाहती है।

                                    आप के प्रदेश प्रवक्ता उचित शर्मा ने कहा लोकत्रंत्र की हत्या करने और पुलिसिया कार्यवाही में व्यस्त रखने की साजिश हो रही है। पार्टी सह संगठन प्रभारी सूरज उपाध्याय ने कहा कि दिल्ली की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी आम आदमी पार्टी के नेताओं पर फर्जी मामले थोप कर डराने का प्रयास किया जा रहा है।

                       सौरभ निर्वाणी और राहुल श्रीवास्तव कोर्ट के कार्यवाही के बारे में बताया कि सेशन कोर्ट ने जमानत याचिका खारिज कर दी है। सौरभ निर्वाणी ने जानकारी दी कि यह लड़ाई आम आदमी के स्वाभिमान की है। पुलिसिया और प्रशासन की अंधेरगर्दी को किसी भी सूरत में बर्दास्त नहीं किया जाएगा। आप नेता और कार्यकर्ता आपराधिक धाराओं से डरने वाले नहीं है। हम आंदोलन से उपजी हुयी पार्टी के लोग है । बिना झुके अपनी लड़ाई को आगे सदन से सड़क और हाई कोर्ट तक ले जाएंगे।

close