निकाय अस्पतालों की धांधली:अस्पताल में उपलब्ध थी दवा फिर भी भेजा बाहर, ईडीएमसी ने मांगा जावाब

Shri Mi
2 Min Read

नई दिल्ली-पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) की ओर से शनिवार को अचानक की गई रेड में निकाय अस्पतालों की ओर से धांधली का मामला सामने आया है। इसे लेकर ईडीएमसी ने डॉक्टरों को ज्ञापन जारी किया है।शनिवार को ईडीएमसी अधिकारी दिलशाद गार्डन स्थित स्वामी दयानंद अस्पताल में अचानक से निरीक्षण करने के लिए पहुंचे।इस दौरान उन्हें एक दवा का पर्चा मिला जिसमें उस दवा का जिक्र था जो अस्पताल में उपलब्ध थी, बावजूद इसके डॉक्टरों ने मरीज को उस दवा को बाहर से खरीदने के लिए लिखा था।इसके मिलने के बाद एडिशनल हेल्थ कमिश्नर बृजेश सिंह ने अस्पताल के डॉक्टरों के नाम एक ज्ञापन जारी कर दिया। बृजेश सिंह ने एक हफ्ते के भीतर डॉक्टरों और अस्पताल प्रबंधन से जवाब मांगा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

सिंह ने बयान में कहा, ‘निरीक्षण के दौरान यह पाया गया कि यह दवाएं अस्पताल में उपलब्ध थीं लेकिन फिर भी उन्हें बाहर से खरीदने के लिए कहा गया। यह एक गंभीर मामला है और इससे संबंधित डॉक्टरों से स्पष्टीकरण मांगा गया है?’सिंह ने बताया कि समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों और 12 मई, 2018 के परिपत्र के अनुसार, रोगियों को कोई बाहरी दवाइयां नहीं लिखी जानी चाहिए जब तक की वो अस्पताल के पास उपलब्ध नहीं हो।उन्होंने आगे निर्देश दिया कि डॉक्टरों को रोगियों को अस्पताल के बाहर से दवाएं खरीदने की सलाह नहीं देनी चाहिए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close