अजीत जोगी ने किया पुलिस आँदोलन का समर्थनः संदेश में कहा-हमारी सरकार बनी तो ”खुश और चुस्त पुलिस ”मॉडल

Chief Editor
3 Min Read

रायपुर ।दिल्ली में रहकर स्वास्थ लाभ कर रहे पूर्व मुख्यमंत्री और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ( जे )  के सुप्रीमों अजीत जोगी ने वहीं से पुलिस आंदोलन के सिलसिलें में पुलिस कर्मियों के नाम एक संदेश भेजा  है। जिसमें उन्होने आंदोलन का खुलकर समर्थन करते हुए  छत्तीसगढ़ में पुलिस कर्मियों की इस स्थिति के लिए मुख्यमंत्री को जिम्मेदार ठहराया है। साथ ही भरोसा दिलाया है कि प्रदेश में उनकी सरकार बनने पर ‘खुश और चुस्त पुलिस’ , ‘खुश और सुरक्षित जनता ‘ मॉडल लागू किया जाएगा।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

अपने संदेश  में अजीत जोगी ने  लिखा है कि किसी राज्य में अगर प्रशासन ही शासन से तंग आकर आंदोलन छेड़ दे तो यह समझ लेना चाहिए कि वो राज्य अपनी बर्बादी के चरम पर पहुँच चुका है और उस राज्य में कुछ भी ठीक नही हो रहा है। छत्तीसगढ़ के पुलिस कर्मियों द्वारा सरकार के विरुद्ध किया जा रहा आंदोलन इसका जीवंत उदहारण है। छत्तीसगढ़ में उत्पन्न इस भयावह स्थिति के लिए मैं पूरी तरह से राज्य सरकार को दोषी मानता हूँ। पब्लिक के साथ साथ अब पुलिस भी सरकार से त्रस्त हो चुकी है। छत्तीसगढ़ राज्य के प्रति भाजपा सरकार की नीति और नियत दोनों गम्भीर नही है। एक तरफ खूँखार नक्सलियों को आत्मसमर्पण के नाम पर बुला बुला कर तोहफे दिए जा रहे हैं, बड़े आयोजन कर सम्मान किया जा रहा है, उन्हें नौकरियां दी जा रही है वहीं दूसरी ओर पुलिस कर्मियों के परिजनों को राजविद्रोही कहा जा रहा है। यह किस तरह का शासन है ? , जो समस्या बातों से सुलझ सकती थी उसे दबाव और प्रताड़ना के बल पर सुलझाने का असफल प्रयास किया जा रहा है। राज्य में फैली इस अराजकता के लिए मुख्यमंत्री सीधे तौर पर दोषी हैं। मुख्यमंत्री ने अब तक केवल अपने स्वार्थ के लिए पुलिस कर्मियों का दुरुपयोग किया है। न तो पुलिस रिफॉर्म्स पर ध्यान दिया और न ही पुलिस और पब्लिक में विश्वास और सामन्जस्य बनाने के लिए कोई कार्य किया।

मैं छत्तीसगढ़ के पुलिस कर्मियों और जनता से यह वादा करता हूँ कि मेरी सरकार बनते ही आम जनता के हित में ‘खुश और चुस्त पुलिस’ , ‘खुश और सुरक्षित जनता ‘ मॉडल लागू किया जाएगा।

मैं स्वयं एक आईपीएस अधिकारी रहा हूँ। छत्तीसगढ़ के पुलिस कर्मियों की पीड़ा से भली भांति परिचित हूँ। इस समय दिल्ली में स्वास्थ लाभ लेने के कारण पुलिस कर्मियों के आंदोलन में उपस्थित होने में असमर्थ हूँ किन्तु मेरे दल , जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) का प्रत्येक कार्यकर्ता पुलिस परिजनों के साथ इस आंदोलन से जुड़ा है। हमने जनता के हित के लिए पुलिस की लाठीयाँ खाई है और अब पुलिस हित के लिए सरकार की लाठी भी खाने को तैयार हैं। हमारा उद्देश्य छत्तीसगढ़ में खुशहाली और उन्नति का है।

 

close