शिक्षाकर्मी वर्ग तीन का प्रदर्शन,क्रमोन्नति-वेतन विसंगति दूर करने की मांग,बनाफर ने दिया 10 जुलाई तक का अल्टीमेटम

Shri Mi
3 Min Read

रायपुर।मंगलवार  को बूढ़ातालाब धरना स्थल रायपुर मे पंचायत/न.नि. सहायक शिक्षक कल्याण संघ के बैनर तले एकसूत्रीय मांग 08 वर्ष का बंधन समाप्त कर सबका संविलियन करते हुये वर्ग तीन का वेतन विसंगति दूर कर उन्हे क्रमोन्नत वेतनमान प्रदान किया जाये को लेकर,एकदिवसीय विशाल धरना प्रदर्शन एवं रैली का आयोजन कर मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ग्यापन सौपा गया।जिसमे संघ के प्रान्ताध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह बनाफर, प्रान्तीय सचिव जे.पी. त्रिपाठी,प्रान्तीय प्रवक्ता अखिलेश शर्मा,प्रान्तीय महामंत्री रविन्द्र सिंह, प्रान्तीय सह-सचिव सुखनंदन यादव,प्रान्तीय प्रचार सचिव महेन्द्र कौशिक समेत हजारो की संख्या मे शिक्षाकर्मी वर्ग 03 उपस्थित थे।संघ के प्रान्ताध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह बनाफर ने आज के सफल आयोजन के बाद आगे संघ कि रणनीति के संबंध मे बताया कि अगर 10 जुलाई तक शासन हमारे मांगो पर कोई ठोस निर्णय नही लेता है।तो हम पुन: अागामी हड़ताल करने बाध्य होंगे जिसकी पूरी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

 क्रमोन्नति एवं वेतन विसंगति दूर करने की मांग को लेकर प्रदेश भर के शिक्षा कर्मी वर्ग 03 मंगलवार को बूढा तालाब में हजारों की संख्या में पहुँचकर जंगी रैली धरना प्रदर्शन करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री से 10 वर्ष पूर्ण कर चुके शिक्षा कर्मियों के लिए कर्मोंन्नति की मांग एवं वर्ष बन्धन समाप्त कर 1लाख 80 हजार शिक्षा कर्मियों के संविलियन करने की मांग करते हुए रैली निकाल कर एसडीएम को ज्ञापन सौपा गया।18 तारीख की कैबिनेट में संविलियन की मुहर लगने से सिर्फ वर्ग 01 व् 02 को ही लाभ मिल रहा है और वर्ग 03 की वेतन विसंगति दूर न होकर समानुपातिक वेतन की भी कोई लाभ नही मिला जिससे वर्ग 03 का पूरा 1लाख 24 हजार सिविलियन की ख़ुशी नही मना पा रहे है और असन्तोष है।अगर कर्मोंन्नति वेतन की आदेश जारी नही होने पर शीघ्र ही वर्ग 03 मोर्चा बैठक कर आगे की रणनीति बनाई जाएगी।

वर्ग 03 के लिए विसंगति युक्त संविलियन उसी समान है जैसे फूल खिला मगर उसमे खुशबू नही।इसलिए कर्मोंन्नति युक्त सविलियन की मांग जोरों पर है और वर्ग 03 को क्रमोन्नति वेतन देकर ही सन्तुष्ट किया जा सकता है।
मोर्चा को करारा जवाब हमेशा खास मकसद के लिए वर्ग 03 का भीड़ के रूप में इस्तेमाल करने वाले के लिए अब वर्ग 03 अपने हक की लड़ाई खुद लड़ेंगे यह आज की एकता दर्शाता है।जाकेश साहू,सुखनंदन यादव,अजय कुमार गुप्ता,इदरीश खान,शिवकुमार सारथि,शिवकुर्रे,छोटेलाल साहू,भूपेंद्र सिंह बनाफर,सुधीर शर्मा,जयंत सिंह,ब्रजकिशोर निषाद,हजारों की संख्या में 27 जिले एवं 146 विकास खंड के वर्ग 03 के शिक्षा कर्मी उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close