शिक्षाकर्मी:5 जुलाई को मोर्चा की भूख हड़ताल,वर्ग 3 और 8 साल से कम वाले होंगे शामिल

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।शिक्षक पंचायत नगरीय निकाय मोर्चा के आह्वान पर 05 जुलाई को शिक्षाकर्मी अपने मांगों को लेकर भुख हड़ताल कर विरोध प्रदर्शन करेंगे।वही आठ वर्ष के बंधन समाप्त करने,वर्ग तीन के शिक्षक पं.संवर्ग को समानुपातिक वेतन मान,वेतन विसंगति दूर करने,01जनवरी 2016से सातवें वेतनमान प्रदान करने ,लंबितअनुकंपा नियुक्ति,स्थांतरण पर लगे बैन हटाने,स्थांतरण से आये शिक्षको का प्रथम नियुक्ति से गणना करने,निम्न पद से उच्च पदों की गणना कर लाभ प्रदान करने विभिन्न मांगों को लेकर शिक्षा कर्मी, शिक्षक पंन.नि.मोर्चा के बैनर तले भूख हड़ताल ,धरना प्रदर्शन कर महामहिम राज्यपाल महोदय,मुख्यमंत्री व मुख्य सचिव के नाम ग्यापन सौप कर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराऐंगें।

मोर्चा के प्रांतीय संचालक चंद्रदेव राय ने आरोप लगाया की मुख्य मंत्री के द्वारा 08साल से कम सेवा वाले शिक्षाकर्मी,तथा वर्ग 03के शिक्षाकर्मियों के साथ वादाखिलाफी कर पुनः छल व धोखा किया है ।इतना ही नही हर बार वर्ग 03के शिक्षाकर्मियों के साथ अन्याय हुई है।इस बार अन्याय बर्दास्त नही करेंगे।तथा लाभ से वंचित वर्ग के शिक्षाकर्मी हक,अधिकार व सम्मान की लड़ाई लड़ने रायपुर कूच कर रहे है।

वही श्री राय व विकास राजपुत ने आगे कहा की विसंगति पूर्ण वेतन के लिए संघर्ष की शुरुवात हो गई है।गौरतलब है कि वर्तमान में संविलियन की घोषणा से ज्यादातर शिक्षाकर्मी को लाभ नही हो रहा है,तथा सबसे ज्यादा नुकसान वर्ग तीन के शिक्षाकर्मियो को उठाना पड़ रहा है। जिससे प्रदेश भर में खुशी कम आक्रोश ज्यादा दिख रहे है।

वही श्री राय ने छत्तीसगढ प्रदेश के सभी वंचित वर्ग के शिक्षाकर्मी से अपील की है आप अपने हक ,अधिकार व सम्मान की लड़ाई में जरुर शामिल हो।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close