शिक्षकों के 27 हजार खाली पदों पर कब होगी भर्ती – सरकार को नहीं मालूम, अमित जोगी को विधानसभा में मिला जवाब

Shri Mi
1 Min Read

रायपुर।प्रदेश के सरकारी स्कूलों में लगभग 27,000 शिक्षकों की कमी है। बच्चे किसी भी देश और राज्य का भविष्य होते हैं लेकिन सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की भारी कमी को देखते हुए खुद ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि रमन राज में हमारे प्रदेश का भविष्य कितना सुरक्षित है। विधानसभा में मरवाही विधायक अमित जोगी के प्रश्न के लिखित जवाब में स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप ने बताया कि प्रदेश के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के 1 लाख 82 हज़ार 722 पद स्वीकृत हैं जिनमें 26,439 पद रिक्त हैं। राजनांदगाव, सूरजपुर, बलरामपुर, बलौदा बाजार – भाटापारा, बिलासपुर, मुंगेली, रायपुर, रायगढ़, बेमेतरा, कोंडागांव, जगदलपुर ये ऐसे जिले हैं जहाँ 1,000 से ज्यादा शिक्षकों के पद रिक्त हैं।

वहीँ अंबिकापुर और धमतरी में सरकार ने स्वीकृत संख्या से 591 अधिक शिक्षकों की नियुक्ति कर दी है। अर्थात वास्तव में प्रदेश में 26439 और 591 को जोड़ कर 27 हज़ार 30 शिक्षकों के पद रिक्त हैं। शिक्षा मंत्री ने यह भी कहा की रिक्त पदों पर भर्ती की समय सीमा बताना संभव नहीं है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close