शिक्षाकर्मी संविलयनःवंचित वर्ग-3 को हक दिलाने चंद्रदेव राय की पहल..रायपुर में महाबैठक 21 जुलाई को

Chief Editor
3 Min Read

रायपुर।शिक्षाकर्मियों के संविलयन को लेकर अभी भी हलचल जारी है। 8 वर्ष से कम की सेवा वाले वर्ग – 3 के शिक्षा  कर्मियों का भी संविलयन किए जाने की मांग को लेकर फिर से आँदोलन शुरू करने के लिए सुगबुगाहट शुरू हो गई है। इस सिलसिलें मेंशिक्षक पंचायत न.नि.मोर्चा के प्रांतीय संचालक और प्रदेश शिक्षक पंचायत संघ के प्रांतीय अध्यक्ष चंद्रदेव राय सामने आए हैं। उन्होने 21 जुलाई को राजधानी रायपुर में एक महाबैठक का आयोजन किया है। इसके पहले सभी ब्लॉक औऱ जिला स्तर पर संगटन तैयार किया जा रहा है।चंद्रदेव राय ने सोशल मीडिया के जरिए अपील की है कि    आप सभी बड़े भाईयों /बहनों से निवेदन है कि आप तो संविलियन हो गये,आप सभी को सम्मान जनक वेतन मान मिल गया ।क्या आप सभी अपने छोटे भाई/बहनों के लिए संघर्ष नही करोगे ?। आप इन्हें हक -अधिकार नही दिलाऐंगे ?। या अब इनकी जरुरत आप को नही है,कोई बात नही, आप हमें अब  ऐ नही कहोगे कि आप हम से सहयोग नही मांगे,या मुझ पर से आप सब का भरोसा  टूट गया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

उन्होने लिखा है कि आप सभी से लिखित में समर्थन मांगा,बैठक /धरना में आने के लिए निवेदन किया । उसके बाद भी निराशा हाथ लगी।अब अपनी लड़ाई हम सब को स्वयं लड़ना होगा।क्योंकि स्वयं के कर्म से ही फल की प्राप्ति होती है ,तथा स्वयं के मरने से ही स्वर्ग दिखता है ।  उन्होने अपील की है कि वंचित वर्ग के भाईयों /बहनों गुलामी की जंजीर को तोड़ कर स्वयं की हक- अधिकार व सम्मान के खातिर आजाद हो जाईये ।अब आप सभी की लड़ाई कोई गैर नही लड़ेगें , ऐ मान ले आप सब को स्वयं लड़ाई लड़ना होगा ।  इंकलाब जिंदाबाद तब होगी जब आप गुलामी की जंजीर को तोड़कर अधिकार के लिए सड़क से लेकर सदन तक लड़ाई लडे़ ।   हमने तो संकल्प लिया है,और संघर्ष की आवाज लगाई है,संघर्ष की बिगुल बज उठी है,अब होशियार हो जायो ..।

चंद्रदेव राय ने यह भी अपील की है कि 15जुलाई को सभी ब्लाक मुख्यालय में वंचित वर्ग के साथियों का अनिवार्य बैठक कर सर्व सहमति से प्रतिनीधि नियुक्त कर लें..तथा प्रतिनीधि का नाम ,मोबाईल नंम्बर की जानकारी  whatsapp नं (9827970691)में देवें …। 18जुलाई को सभी जिला मुख्यालय में बैठक कर सर्व सहमति से वंचित वर्ग की लडा़ई के लिए अलग से प्रतिनीधि नियुक्त कर लेवें..। 21जुलाई को राजधानी रायपुर में महाबैठक आहूत की गई  है  । जिसमें  सभी की उपस्थिती  का अनुरोध किया गया है..।

close