बिलासपुर से रायपुर के लिए अब हर 2 घंटे में नॉन स्टॉप ए.सी. बस,इन शहरों के लिए शुरू हुई “राजधानी बस सेवा”

Shri Mi
3 Min Read

रायपुर।लोक निर्माण और परिवहन मंत्री  राजेश मूणत ने रायपुर से महत्वपूर्ण नगरों और जिला मुख्यालयों को सीधे जोड़ने के लिए ’राजधानी बस सेवा’ का शुभारंभ किया। प्रदेश में राजधानी बस सेवा के अंतर्गत वर्तमान में 19 मार्गाें को चिन्हांकित किया गया है। परिवहन मंत्री ने इसके प्रथम चरण के अंतर्गत आज पांच मार्गोें के लिए सिविल लाइन स्थित सर्किट हाउस में आयोजित कार्यक्रम स्थल से सभी पांच बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इनमें रायपुर से सभी ए.सी. बसों को कांकेर, राजनांदगांव, कवर्धा, सरायपाली और बिलासपुर के लिए रवाना किया गया।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

परिवहन मंत्री ने राजधानी बस सेवा का शुभारंभ करते हुए कहा कि इससे छत्तीसगढ़ की रायपुर के लिए प्रदेश के दूरस्थ महत्वपूर्ण नगरों के लोगों को सस्ती और अच्छी तथा सुगम परिवहन सुविधा उपलब्ध हो गई है। राजधानी बस सेवा के अंतर्गत प्रदेश में वर्तमान में 19 विभिन्न मार्गाें को चिन्हांकित किया गया है। इनमें अम्बिकापुर, बैकुंठपुर, कोरबा, बिलासपुर, जांजगीर-चाम्पा, रायगढ़, सारंगढ़, महासमुंद, गरियाबंद, धमतरी, कांकेर, जगदलपुर, बालोद, दुर्ग, राजनांदगांव, बेमेतरा, मुंगेली और कवर्धा शामिल हैं। इनमें से राजधानी रायपुर के पंडरी स्थित बस स्टैंड के पास सेे कांकेर, राजनांदगांव, कवर्धा, सरायपाली तथा बिलासपुर के लिए हर दो-दो घंटे में बस का नॉन स्टॉप संचालन होगा।

मंत्री मूणत ने कहा कि ‘राजधानी बस सेवा’ राज्य के परिवहन सुविधा के विकास और आम जनता को सुगम तथा सस्ते परिवहन की बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में एक महती आयाम साबित होगा।मंत्री ने राजधानी बस सेवा के अंतर्गत बसों के संचालन में बस मालिकों को समय और सुरक्षा का विशेष रूप से ध्यान रखने के लिए जोर दिया। वर्तमान में राजधानी से निर्धारित जगहों के लिए हर दो घंटे में राजधानी बस सेवा का संचालन किया जा रहा है। इसे शीघ्र ही हर एक घंटे के अंतराल में संचालन किया जाएगा।

ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर ने कहा कि पांच मार्गाें के अलावा शेष चिन्हांकित 14 मार्गाें में भी शीघ्र ही राजधानी बस सेवा का संचालन किया जाएगा।  इससे राज्य के दूरस्थ अंचल से लोगों को राजधानी पहुंचने के लिए कम समय में नॉन स्टॉप द्रुतगामी यात्री सेवा की अच्छी सुविधा उपलब्ध होगी। ये यात्री बसें एक घंटा के अंतराल में दोनों तरफ से आवाजाही करेंगे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close