मुस्लिम पार्टी विवाद के बीच राहुल गांधी बोले-जाति-मजहब मायने नहीं रखता,लाइन में खड़े आखिरी शख्स के साथ खड़ा हूं

Shri Mi
2 Min Read

Rahul Gandhi, Rahul Report Card, Narendra Modi,नई दिल्ली-कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के हवाले से एक उर्दू अखबार ने लिखा था कि हां कांग्रेस मुस्लिमों की पार्टी है, जिसके बाद सियासी घमासान मच गया. हालांकि इस रिपोर्ट को कांग्रेस खारिज कर चुकी लेकिन इस बात पर पार्टी अध्यक्ष ने किसी तरह की कोई टिप्पणी नहीं की थी. ऐसे में आज राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि उन्होंने लिखा कि मैं लाइन में खड़े आखिरी शख्स के साथ हूं… सताए गए लोगों के साथ हूं. मेरे लिए मजहब, जाति और आस्था खास मायने नहीं रखती, जिन्हें दर्द है या किसी तरह की पीड़ा है, मैं उन्हें गले लगाना चाहता हूं. राहुल गांधी ने सिर्फ इतना ही नहीं कहा, उन्होंने आगे लिखा कि मैं नफरत और भय को मिटा देना चाहता हूं, मैं सभी जीवों से प्यार करता हूं… मैं कांग्रेस हूं.

Join Our WhatsApp Group Join Now

गौरतलब है कि एक सप्ताह पूर्व इंकलाब नामक एक उर्दू अखबार ने एक रिपोर्ट प्रकाशित की थी जिसमें जिक्र किया गया था कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मुलाकात के दौरान कहा था कि कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है. इस रिपोर्ट के बाद पीएम मोदी ने आजमगढ़ रैली में कहा था कि नामदार कहते हैं कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है, तो मैं पूछता हूं कि क्या कांग्रेस सिर्फ मुस्लिम पुरुषों की पार्टी है या मुस्लिम महिलाओं की भी पार्टी है. आज पीएम मोदी की इस बात पर पलटवार करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मेरे लिए लोगों के धर्म, जाति का मसला मायने नहीं रखता, मैं उनके दर्द को देखता हूं और गले लगाता हूं.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close