दंतेवाड़ा मे सुरक्षा बलो के साथ मुठभेड़,सात नक्सली ढेर,दो इंसास बरामद

Shri Mi
2 Min Read

दंतेवाड़ा।दंतेवाड़ा जिले के तिमेनार के जंगलों में गुरुवार सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबल के जवानों ने 7 नक्सलियों को मार गिराया है। मौके से 2 इंसास और 3 थ्री नॉट थ्री रायफल के साथ -साथ बड़ी मात्रा में गोला बारूद बरामद हुई हैं। सातों शव मौके से बरामद कर  लिए गए हैं। घटना की पुष्टि डीआईजी रतनलाल डांगी ने की।डीआईजी डांगी ने बताया कि दंतेवाड़ा में पुलिस और stf की टीम तिमेनार इलाके में सर्चिंग पर निकली थी। इसी दौरान पहले से घात लगाए बैठे नक्सलियों ने फोर्स पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी फायरिंग की। कई राउंड चली फायरिंग के बाद फोर्स को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से भाग निकलने में कामयाब रहे। घटनास्थल से नक्सलियों के 7 शव बरामद हुए हैं। इनमें 4 पुरुष और 3 महिला माओवादी बताए जा रहे हैं। फोर्स के मुताबिक कुछ घायल नक्सलियों को माओवादी अपने साथ ले जाने में कामयाब हो गए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

फोर्स लगातार नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सलियों के अड्डों में दबिश देकर माओवादियों का खात्मा कर रही है। रोजाना सुरक्षाबल और नक्सलियों के मुठभेड़ हो रहे है। मुठभेड़ में माओवादियों को भारी नुकसान पहुंचा है। फोर्स की कार्रवाई से घबराए नक्सली सुरक्षित जगहों की तलाश में दूसरे जगहों की ओर रुख कर रहे हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close