एक विभाग में अध्यापकों का एक कैडर हो..संघर्ष समिति ने किया मांगों का समर्थन

Shri Mi
3 Min Read

भोपाल।अध्यापक संघर्ष समिति की बैठक भोपाल में आयोजित थी।इस बैठक में संविलियन आदेश से संबंधित विचार मंथन किया गया। सबकी सहमति इस बात पर प्राप्त हुई कि पहले शासन को आदेश जारी करने दिया जाए। संविलियन आदेश का विश्लेषण कर सत्य यदि संविलियन आदेश में विसंगति रहती है तो विपक्ष के नेता के आथित्य में प्रांतीय सम्मलेन किया जाएगा।
इस बैठक में अपनी संरचना में अध्यापक संघर्ष समिति द्वारा परिवर्तन भी किया गया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

महेश भादे छिंदवाड़ा को प्रांतीय सह समन्वयक बनाया गया एवं सतीश छिंदवाड़ा को संभागीय संयोजक जबलपुर बनाया गया, श्री रामसिंह राजपूत टीकमगढ़ एवं डैनी सूर्यवंशी आगर को प्रांतीय सहायक मीडिया प्रभारी , गणेश सिंह बघेल को जिला संयोजक सतना, राजेश उर्फ कल्लू शर्मा को जिला संयोजक रायसेन, बलभद्र सिंह को जिला संयोजक विदिशा, पंडित रमन तिवारी को जिला संयोजक सीहोर बनाया गया।

अध्यापक संघर्ष समिति मध्यप्रदेश ने शाहजहानी पार्क पहुंचकर सहायक शिक्षक, शिक्षक और प्रधानाध्यापको के आन्दोलन का समर्थन किया।आन्दोलन पदनाम परिवर्तन की एक सूत्रीय मांग को लेकर था।संघर्ष समिति के प्रान्तीय संयोजक बाबुलाल मालवीय द्वारा अपने उद्बोधन मे कहा कि सरकार को वरिष्ठता और योग्यता के आधार पर शिक्षक संवर्ग का नाम परिवर्तित कर शिक्षको को सम्मानित करना चाहिए साथ ही उन्होंने कहा कि आप पहले भी हमसे वरिष्ठ थे आज भी वरिष्ठ है और कल भी वरिष्ठ रहेगे।

बाबुलाल मालवीय द्वारा अध्यापक संवर्ग को शिक्षा विभाग मे संविलियन के लिए अध्यापको की मांगो का समर्थन देने के लिए धन्यवाद दिया और आगे भी संघर्ष के लिए समर्थन मांगा।आन्दोलन के मंच से बहुत से वक्ताओ द्वारा सम्मान का प्रतिक शिक्षक पदनाम बचाने और गरीबो को शिक्षा सुलभ हो सके इसलिए शिक्षा विभाग बचाने की बात की और कहा कि यह अध्यापको की मांग का समर्थन करने से ही बचाया जा सकता है।

आगे कहा कि हमारी लड़ाई वेतन भत्तों तक ही सीमित नही करते हुए गरीबो की शिक्षा और स्कूल बचाने के लिए भी होगी , इस अवसर पर अधयापक शिक्षक एकता जिंदाबाद के नारे लगे समर्थन देने वाले प्रतिनिधि मंडल मे बाबुलाल मालवीय प्रान्तीय संयोजक, हीरानंद नरवरिया प्रन्तीय मीडिया प्रभारी ,रमेश पाटिल कार्यकारी संयोजक,रामसिंह राजपुत सहायक मीडिया प्रभारी, वासुदेव शर्मा संरक्षक, बलभद्र सिंह जिला संयोजक विदिशा आदि उपस्थित थे।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close