UGC NET Answer Key:CBSE ने जारी की यूजीसी नेट परीक्षा की आंसर-की,जल्द जारी होगा रिजल्ट

Shri Mi
2 Min Read

नई दिल्ली. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सीबीएसई यूजीसी नेट 2018 उत्तर कुंजी जारी कर दी है. यूजीसी नेट परिणाम 2018 जल्द ही cbsenet.nic.in पर घोषित किया जाएगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक सीबीएसई इस सप्ताह यूजीसी नेट जुलाई 2018 के परिणाम 31 जुलाई जारी कर देगा.सीबीएसई के द्वारा पहले जारी कार्यक्रम के अनुसार अगस्त के चौथे सप्ताह में यूजीसी नेट 2018 जुलाई परीक्षा की उत्तर कुंजी और परिणाम सितंबर 2018 में जारी किए जाने थे. रिपोर्ट्स के अनुसार राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) को यूजीसी नेट परीक्षा शिफ्ट के कारण सीबीएसई ने परीक्षा की आंसर-की और परिणाम जारी करने में तेजी दिखाई है.

Join Our WhatsApp Group Join Now

सीबीएसई और एआईसीटीई द्वारा आयोजित परीक्षाएं एनटीए (राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी) को आधिकारिक तौर पर स्थानांतरित कर दी जाएंगी. यूजीसी नेट 2018 के लिए परीक्षाएं भी एनटीए द्वारा आयोजित की जाएंगी और पहली परीक्षा दिसंबर महीने में निर्धारित की जाएगी. यूजीसी नेट दिसंबर 2018 परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र 1 सितंबर 2018 को जारी किए जाएंगे. सीबीएसई जुलाई की परीक्षाओं के लिए जुलाई के अंत तक परिणाम घोषित कर सकता है.

बता दें कि यूजीसी नेट जुलाई 2018 की परीक्षा के लिए 11, 48, 235 उम्मीदवार रजिस्टर्ड हुए थे. परीक्षा 2082 परीक्षा केंद्रों में आयोजित की गई थी. परीक्षा के सुचारू संचालन के लिए कुल 2864 पर्यवेक्षकों और 675 बोर्ड अधिकारियों को नियुक्त किया गया था.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close