सघन टिकट अभियान से यात्रियों में भगदड़…बेटिकट 60 यात्री पकड़ाए…गंदगी फैलाने वालों पर भी लगा जुर्माना

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर—  पेन्ड्रा में रेलवे टीम सघन टिकट चेकिंग अभियान के दौरान गलत तरीके से यात्रा कर रहे लोगों से करीब 60 हजार रूपए की वसूली की है। टिकट चेकिंग अभियान के दौरान रेलवे टीम ने 60 मामले दर्ज किए हैं। अभियान में वाणिज्यिक निरीक्षक समेत सीटीआई,टीटीई,आरपीएफ और वाणिज्यिक विभाग के कर्मचारी विशेष रूप से शामिल थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                              रेलवे की विशेष टीम ने पेन्ड्रा में सघन टिकट चेकिंग अभियान चलाया। बेटिकट यात्रियों के अलावा गलत तरीके से सामानों की परिवहन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की। अभियान की जानकारी मिलने के बाद बिना टिकट यात्रा करने वालों में जमकर भगदड़ देखने को मिली। लेकिन सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के बीच बिना टिकट यात्रा कर रहे एक एक लोगों के खिलाफ आर्थिक कार्रवाई की गयी।

                     सहायक वाणिज्य प्रबंधक के.सी.स्वाइन की अगुवाई में पेण्ड्रारोड स्टेशन में किलाबंदी टिकट चेकिंग अभियान स्टाफ के चलाया गया। अभियान के दौरान पेन्ड्रा स्टेशन से गुजरने वाली 20 गाडियों में घुसकर बेटिकट यात्रियों को पकड़ा गया। अभियान में वाणिज्य निरीक्षक, सीटीआई, टीटीई, आरपीएफ एवं वाणिज्य विभाग के कर्मचारी विशेष रूप से शामिल थे।

                  रेल संपर्क की टीम ने बताया कि अभियान के दौरान कुल 319 मामलों से लगभग 60 रूपये का जुर्माना वसूला गया। बिना टिकट के 60 मामलों से 26 हजार रूपए से अधिक की राशि वसूल हुई। अनियमित टिकट के 39 बिना बुक लगेज के 215, टिकट श्रेणी परिवर्तन के एक और गंदगी फैलाने के 4 मामले दर्ज किये गए।

close