डॉ रमन 27 जुलाई को मुंगेली जिले मे,कई कार्यो का करेंगे लोकार्पण-शिलान्यास

Shri Mi
3 Min Read

रायपुर-मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह कल 27 जुलाई को मुंगेली जिले के अमोरा (विकासखण्ड-पथरिया) में शासकीय महाविद्यालय का शुभारंभ करेंगे। डॉ. सिंह निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रायपुर से दोपहर 1.10 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर दोपहर 1.40 बजे ग्राम मुंगेली जिले के ग्राम अमलीकांपा पहुंचेंगे और 1.45 बजे ग्राम अमोरा में शासकीय महाविद्यालय का शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री इस अवसर पर जनकल्याणकारी योजनाओं के अंतर्गत हितग्राहियों को सामग्री और अनुदान सहायता राशि के चेक वितरित करेंगे। डॉ. सिंह अपरान्ह 3.35 बजे रायपुर लौट आएंगे।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह  मुंगेली जिले के विकासखण्ड पथरिया के ग्राम अमोरा में शासकीय महाविद्यालय का शुभारंभ करेंगे। वे इस अवसर पर लगभग 8 करोड़ रूपए कीे लागत से विभिन्न 48 कार्यो का लोकार्पण -भूमिपूजन करेंगे। इनमें 38 लाख रूपए की लागत से पूर्ण हो चुके एक कार्य का लोकार्पण एवं 7 करोड़ 69 रूपए की लागत से बनने वाले 47 विभिन्न कार्यो का भूमिपूजन शामिल है। मुख्यमंत्री कार्यक्रम में 6 हजार से अधिक ग्रामीणों को विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं में लगभग एक करोड़ 22 लाख रूपए की सामग्री का वितरण भी करेंगे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मुख्यमंत्री जिन कार्यों का लोकार्पण करेंगे उनमें अचानकमार टाईगर रिजर्व के 38 लाख रूपए की लागत से निर्मित इंटरप्रिटेशन सेंटर का लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री समग्र विकास योजना के तहत 83 लाख रूपए की लागत से घुण्डूकापा, खैरी, बछेरा, बैजना, कोकड़ी, कुकुसदा, केवटाडीह, मझरेटा, भिलाई, भटगांव, रौनाकापा, डांड़गांव, जेवरा, टोनहीचुवा, गोइन्द्री एवं लौदा में बनने वाले सी.सी. रोड एवं जल संसाधन विभाग द्वारा 2 करोड़ 56 लाख रूपए की लागत से बनने वाले ग्राम बैजना पथरिया मार्ग पर पुल निर्माण कार्य का भूमिपूजन करेंगे। प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत चिन्हांकित 6 गांवों में शुद्ध पेयजल प्रदाय के लिए 94 लाख रूपए की लागत से संबलपुर, भैसामुड़ा, डौकीदह, नेवासपुर, भटगांव एवं कंतेली में आर.ओ. मशीन लगाने के कार्य का भूमिपूजन करेंगे। इसके अतिरिक्त ग्राम गौरव पथ योजना के तहत 3 करोड़ 36 लाख रूपये की लागत से धनगांव गो., खम्हरिया, पदमपुर, अमोरा, ठकुरीकापा, बिरगांव, निरजाम, गिगतरा (एक), गिगतरा (दो), डोड़ा, नागोपहरी, गोरखपुर, सेतगंगा, खैरा सिपाही, बीजातराई, कुकुसदा, कुआगांव, बामपारा, चमारी एवं विचारपुर में बनने वाले सी.सी. रोड सह नाली निर्माण का शिलान्यास और भूमिपूजन करेंगें।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close